जोधपुर: शेरगढ़ विधानसभा की विभिन्न समस्या को लेकर विशाल रैली 9 मई को,पूर्व विधायक के नेतृत्व में आयोजन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1684549

जोधपुर: शेरगढ़ विधानसभा की विभिन्न समस्या को लेकर विशाल रैली 9 मई को,पूर्व विधायक के नेतृत्व में आयोजन

जोधपुर न्यूज: शेरगढ़ विधानसभा की विभिन्न समस्या को लेकर विशाल रैली 9 मई को निकाली जाएगी.पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़ के नेतृत्व में रैली का आयोजन होगा.जिला प्रशासन को राज्यपाल व सीएम के नाम ज्ञापन दिया जाएगा.

 

जोधपुर: शेरगढ़ विधानसभा की विभिन्न समस्या को लेकर विशाल रैली 9 मई को,पूर्व विधायक के नेतृत्व में आयोजन

Jodhpur: जोधपुर जिले के शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं, सरकारी कार्यों और विभागों में अनियमितता के साथ भ्रष्टाचार के खिलाफ पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौर के नेतृत्व में 9 मई को हल्ला बोल जनाक्रोश स्वाभिमान रैली का आयोजन होगा. जोधपुर के सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए शेरगढ़ के पूर्व विधायक बाबू सिंह राठौड़ ने बताया कि विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग के साथ ही शेरगढ़ विधानसभा में चल रहे विकास कार्यों में अनियमितता और भ्रष्टाचार सहित मुद्दों को लेकर 9 मई को जोधपुर के सर्किट हाउस रोड आयकर विभाग मैदान से विशाल रैली निकाली जाएगी. 

इसके साथ ही शेरगढ़ की 4 तहसील को जोधपुर में रखा जाए. ताकि इसका मूलस्वरूप बरकरार रहे. उन्होने कहा कि रैली राईकाबाग पुलिया होते हुए पावटा सर्किल और जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर यहां शिष्टमंडल द्वारा जिला कलेक्टर को राज्यपाल और राजस्थान सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा. उन्होंने सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए कहा कि अधिकतर  जल प्रवाह योजनाएं क्षेत्र में बंद है.

जिनका संचालन और संधारण के अभाव में आमजन परेशान है. वहीं वृद्ध जल प्रदाय योजना, अघोषित विद्युत कटौती, ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रष्टाचार के कारण बन रही सड़कें समय से पहले ही टूट गई. यही नहीं चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा में पद रिक्त पड़े हैं. महाविद्यालय और विद्यालयों में कांग्रेस सरकार बनने के बाद 3 हजार से अधिक पद रिक्त पड़े हैं. राजस्व विभाग में तहसीलदार उप तहसीलदार निरीक्षक पटवारी के पद रिक्त पड़े हैं.

बेमौसम हुई ओलावृष्टि और पाली से किसानों की फसलें खराब हुई, लेकिन अभी तक कोई मुआवजा घोषित नहीं किया गया. फसल बीमा योजना में भी भुगतान में किसानों को अड़चन आ रही है. यही नहीं विधानसभा क्षेत्र के किसानों को कृषि आदान अनुदान में करीब 12 सौ किसानों को पटवार क्षेत्र से बाहर जाकर राशि और मुआवजा दिया गया. ऐसे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. लंपी बीमारी में काल में गायों की मौत का सर्वे कर किसानों को मुआवजा दिया जाए.

 ग्रामीण विकास पंचायत राज में प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्रष्टाचार का खेल चल रहा है. नरेगा में भी भ्रष्टाचार व्याप्त है. सोलर लाइट खरीद घोटाला, कोरोना काल में मास्क सेंनेटाईजर खरीदने में भी पंचायत समिति स्तर पर घोटाला हुआ जिसकी अभी तक कोई जांच नहीं हुई. क्षेत्र में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. नशे का अवैध कारोबार खुलेआम चल रहा है .इन सभी मुद्दों को लेकर विधानसभा शेरगढ़ की जनता और इन मांगों को लेकर 9 मई को विशाल रैली निकालकर सैकड़ों लोग जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपना विरोध दर्ज करवाएंगे. इसके बाद जिला प्रशासन को राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर उचित कार्रवाई की मांग करेंगे.

ये भी पढ़ें- Manipur violence: मणिपुर हिंसा में फंसे राजस्थानी छात्र, सीएम गहलोत ने जताई चिंता, हेल्प लाइन नंबर्स जारी

यह भी पढ़ेंः Video: इस ढ़ाई फुट के जानवर को नहीं है किसी का डर, अकेला तीन ही तेंदुओं से जा भिड़ा

यह भी पढ़ेंः जानें जया किशोरी ने 15 दिनों में कैसे घटाया अपना इतना वजन?

Trending news