Jodhpur News: वायनाड में बाढ़ पीड़ितों के लिए क्राउड फंड जुटाएगी जोधपुर युवा कांग्रेस, बेघर को मिलेगा घर, क्यूआर कोड किया जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2433124

Jodhpur News: वायनाड में बाढ़ पीड़ितों के लिए क्राउड फंड जुटाएगी जोधपुर युवा कांग्रेस, बेघर को मिलेगा घर, क्यूआर कोड किया जारी

Jodhpur News: केरल के वायनाड में आई भीषण बाढ़ के कारण वहां के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई लोग बेघर हो गए हैं. इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी चिंता जाहिर की थी. जिसके बाद युवा कांग्रेस की टीम भी वायनाड में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए सक्रिय हो गई है. 

Jodhpur News

Jodhpur News: केरल के वायनाड में आई भीषण बाढ़ के कारण वहां के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. कई लोग बेघर हो गए हैं. इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी चिंता जाहिर की थी. जिसके बाद युवा कांग्रेस की टीम भी वायनाड में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए सक्रिय हो गई है. राजस्थान में युवक कांग्रेस क्राउडफंडिंग के जरिए सहयोग राशि जुटाएगी. इस सम्बन्ध में सोमवार को जोधपुर सर्किट हाउस में युवा कांग्रेस जोधपुर ग्रामीण द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया, जिसमें युवा कांग्रेस जोधपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष पुखराज दिवराया के नेतृत्व में पूर्व राज्यमंत्री राजेंद्र सिंह सोलंकी व पूर्व अध्यक्ष रामनिवास बुद्धनगर की उपस्थिति में बाढ़ पीड़ितों की मदद करने के लिए पोस्टर विमोचन कर क्यूआर कोड जारी किया.

देश के कई राज्यों में बाढ़ से हुई है भीषण तबाही 
इस मौके पर जिलाध्यक्ष दिवराया ने बताया कि राजस्थान सहित देशभर में भीषण बाढ़ से तबाही हुई है, जिसमें जान-माल का भारी नुकसान हुआ है. केरल के वायनाड़ में बाढ़ से वहां के हजारों लोग बेघर हो गए हैं. उनके घर बाढ़ में ढह गए हैं. उनकी संपत्ति को भारी नुकसान हुआ है. हमारे नेता राहुल गांधी ने बाढ़ प्रभावित लोगों के जान-माल के हुए नकसान की चिंता की है. तभी उन्होंने वायनाड़ में 40-50 ऐसे घर जो पूरी तरह से ढ़ह गए हैं, उनके पुननिर्माण करवाने की पहल की है. जिसमें एक घर बनाने में लगभग 10 लाख रुपये खर्च होंगे. भारतीय युवा कांग्रेस ने राहुल गांधी को उनकी इस चिंता में आगे आकर मदद का हाथ बढ़ाए जाने का उन्हें भरोसा दिलाया है.

पंचायत और ब्लॉक स्तर पर जुटाएंगे मदद राशि 
इसके लिए हम पंचायत और ब्लॉक स्तर पर जाकर सहायता राशि जुटाएंगे. युवा कांग्रेस पूर्व जिलाध्यक्ष रामनिवास बुद्धनगर ने बताया कि सभी मिलकर मदद का हाथ बढ़ाएं. आपकी एक छोटी सी मदद किसी का टूटा घर बना सकती है. देश और प्रदेश में बाढ़ से आई आफत से राहत, पुनर्वास और पुननिर्माण के लिए भारतीय युवा कांग्रेस के निर्देश पर #SOSIYO को योगदान करने के लिए जोधपुर युवा कांग्रेस जिले से ब्लॉक और पंचायत स्तर पर अभियान चलाकर क्राउड फंड जुटाने का कार्य करेगी.

बाढ़ प्रभावित सभी राज्यों की मदद की है मंशा 
उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की मंशा है कि केरल के अलावा भी जो भी राज्य बाढ़ से प्रभावित हैं, इस एकत्रित की जा रही राशि से वहां भी राहत और पुनर्वास का कार्य किया जाएगा. इस दौरान बंसीलाल बिश्नोई, प्रदेश प्रवक्ता ठाकुर बिश्नोई, इन्द्रजीत बिश्नोई, हरीश राणावत, बजरंग रामावत, दिनेश पिंटू सारस्वत, महेश भादू, गौरव गहलोत, अक्षय मेघवाल, अनिल बुद्ध नगर, अनिल जांगू, महेंद्र जलवानी, अभिषेक मेहरा, राजू चौहान इत्यादि के साथ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित रहे. 

ये भी पढ़ेंः ईद मिलादुन्नबी पर्व पर शहर में निकला जुलूस, पैगंबर साहब के गूंजे नारे

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news