अनंत चतुर्दशी पर धागे का ये उपाय, नोटों से भर देगा तिजोरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1889645

अनंत चतुर्दशी पर धागे का ये उपाय, नोटों से भर देगा तिजोरी

Anant Chaturdashi 2023 : अनंत चतुर्दशी का दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का दिन है. अनंत चतुर्दशी 28 सिंतबर को है. इस दिन किया गया ये उपाय आपकी तिजोरी को नोटों से भर सकता है. इस उपाय से ना सिर्फ आपकी बल्कि आपके परिवार की भी जेब भरी रहेगी.

अनंत चतुर्दशी पर धागे का ये उपाय, नोटों से भर देगा तिजोरी

Anant Chaturdashi 2023 : अनंत चतुर्दशी का दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का दिन है. अनंत चतुर्दशी 28 सिंतबर को है. इस दिन किया गया ये उपाय आपकी तिजोरी को नोटों से भर सकता है, इस उपाय से ना सिर्फ आपकी बल्कि आपके परिवार की भी जेब भरी रहेगी.

अनंत चतुर्दशी 2023 शुभ मुहूर्त 
चतुर्दशी तिथि 27 सितंबर 2023 को रात 10 बजकर 18 मिनट से शुरू होगी
28 सितंबर को शाम 06 बजकर 49 मिनट तक अनंत चतुर्दशी है.
उदयातिथि में अनंत चतुर्दशी का व्रत 28 सितंबर के दिन है.
अनंत चतुर्दशी पूजन मुहूर्त सुबह 06 बजकर 12 मिनट से प्रारंभ हो जाएगा और  शाम 06 बजकर 49 मिनट यानि की  पूजन मुहूर्त की कुल अवधि 12 घंटे 37 मिनट ही है.

अनंत चतुर्दशी 2023 के दिन इन उपायों से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा और श्रीहरिविष्णु की कृपा से ये खुशियां हमेशा बनी रहेगी.

14 गांठ बांधे
अनंत चतुर्दशी पर एक रेशमी धागे पर 14 गांठे बांधे और विधि विधान से पूजा करें. इस समय आपको ऊं अनंताय नम: बीज मंत्र का जप भी करना है. ये अनंतसूत्र आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है जिससे जातक के जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती है.

नकारात्मकता का अंत
14 जायफल पवित्र नदी में प्रवाहित करें, ऐसा करने पर घर की नकारात्मकता का अंत होता है और जीवन में सकारात्मकता का संचार तेजी से होता है. मन प्रसन्न होता है और नए और अच्छे विचार मन में आते हैं. जो आगे बढ़ने में मदद करते हैं.

सत्यनारायण पूजा
अनंत चतुर्दशी के दिन सत्यनारायण भगवान की विधि-विधान से पूजा अर्चना की जानी चाहिए. धार्मिक मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन की सभी बाधाएं भी दूर होती हैं और श्रीहरि अपने भक्तों पर आजीवन कृपा बरसाते रहते हैं. विशेषरूप से अनंत चतुर्दशी पर की गयी पूजा का पुण्य फल ज्याद होता है.

भगवान को लगाएं भोग
घर में बने गुड़ से बने पकवान का भोग श्रीहरिविष्णु को लगाना ना भूलें. ऐसा करने पर परिवार से आर्थिक तंगी की समस्या का अंत होगा और अगर को बीमार है तो उसे भी श्रीहरि की कृपा से राहत मिलेगी.

अनंत चतुर्दशी के दिन भगवान विष्णुजी की पूजा-अर्चना के साथ ;ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय नमः' बीज मंत्र का जप करना चाहिए. ये मंत्र बहुत पाॉवरफुल माना जाता है. जिसक जप मात्र से धन वैभव की प्राप्ति होती है .

Trending news