करौली: स्विमिंग पूल मे डूबकर युवक की मौत का मामला, संचालक के खिलाफ FIR
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1726897

करौली: स्विमिंग पूल मे डूबकर युवक की मौत का मामला, संचालक के खिलाफ FIR

करौली न्यूज: स्विमिंग पूल मे डूबकर युवक की मौत के मामले में मृतक के परिजन कोतवाली थाने पहुंच गए. वहीं स्विमिंग पूल संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई. संचालक पर लापरवाही व सुरक्षा उपकरण नहीं रखने के आरोप लगाए गए.

करौली: स्विमिंग पूल मे डूबकर युवक की मौत का मामला, संचालक के खिलाफ FIR

Karauli: जिला मुख्यालय स्थित एक निजी स्विमिंग पूल में 22 वर्षीय युवक के डूबने के मामले में परिजन करौली कोतवाली पहुंचे. जहां उन्होंने स्विमिंग पूल संचालक के खिलाफ एफआईआर सौंपी है. एफआईआर में स्विमिंग पूल संचालक पर सुरक्षा उपकरणों का इंतजाम नहीं रखने और लापरवाही के आरोप लगाए गए है.

मृतक के चचेरे भाई धीर सिंह पुत्र भागवत निवासी दहमोली ने करौली कोतवाली में एफआईआर सौंपी है. एफआईआर में बताया कि दिलीप पुत्र लक्ष्मण सिंह उम्र 22 साल निवासी दहमोली अपने कुछ मित्रों के साथ रविवार को स्विमिंग पूल पर नहाने गया था. इस दौरान दिलीप ने स्विमिंग पूल की फीस चुकाई और नहाने लगा. नहाते समय अचानक पूल में डूबने लगा. पूल पर किसी भी प्रकार का तैराकी प्रशिक्षक और सुरक्षा व बचाव उपकरण उपलब्ध नहीं थे. जिससे उसका चचेरा भाई पुल में डूब गया. मृतक को आसपास नहा रहे युवकों ने हॉस्पिटल पहुंचाया.

स्विमिंग पूल संचालक पर लापरवाही बरतने का आरोप

हॉस्पिटल में डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. परिजनों ने स्विमिंग पूल संचालक पर लापरवाही बरतने, सुरक्षा संसाधनों का इंतजाम नहीं करने और आमजन के जीवन से खिलवाड़ के आरोप लगाए हैं. करौली कोतवाली पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुटी है. 

रजिस्ट्रेशन के बिना संचालित हो रहे पूल!

गौरतलब है कि करौली जिला मुख्यालय पर आधा दर्जन से अधिक स्विमिंग पूल संचालित है. लेकिन किसी भी सरकारी संस्था और नियामक विभाग में रजिस्ट्रेशन नहीं है. साथ ही स्विमिंग पूल पर प्रशिक्षक के साथ ही सुरक्षा और बचाव के उपकरण भी उपलब्ध नहीं है. जिससे हमेशा खतरा बना रहता है. मृतक के परिजनों ने कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

राजस्थान में 2 माह में सिर्फ 12% उपज की खरीदी, 4 विधायकों ने लिखा मंत्री को खत

1 करोड़ की ठगी, 15 दिनों में अरबों का ट्रांजेक्शन, साइबर ठगों का नेटवर्क देख SOG के अधिकारी दंग

Trending news