Karauli News: भारत जोड़ो यात्रा के विरोध में नहीं गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति, फिर भी दी यह चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1452213

Karauli News: भारत जोड़ो यात्रा के विरोध में नहीं गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति, फिर भी दी यह चेतावनी

राजस्थान के करौली में गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (मूल) ने एक प्रेस वार्ता कर गुर्जर आरक्षण समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला को अपना अध्यक्ष मानने से इनकार कर दिया है. साथ ही सरकार द्वारा पूर्व में हुए समझौते कि 13 सूत्रीय मांगों की पालना नहीं करने पर 24 नवंबर को मुख्यमंत्री के प्रस्तावित श्रीमहावीरजी दौरे का विरोध करने की चेतावनी दी है. इस दौरान उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में विरोध करने से भी इनकार कर दिया. 

Karauli News: भारत जोड़ो यात्रा के विरोध में नहीं गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति, फिर भी दी यह चेतावनी

Karauli News: गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (मूल) ने एक प्रेस वार्ता कर गुर्जर आरक्षण समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला को अपना अध्यक्ष मानने से इनकार कर दिया है. साथ ही सरकार द्वारा पूर्व में हुए समझौते कि 13 सूत्रीय मांगों की पालना नहीं करने पर 24 नवंबर को मुख्यमंत्री के प्रस्तावित श्रीमहावीरजी दौरे का विरोध करने की चेतावनी दी है. इस दौरान उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में विरोध करने से भी इनकार कर दिया. 

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन भी सौंपा है. हाल ही में विजय बैंसला द्वारा कॉन्ग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने की चेतावनी जारी की. 

यह भी पढे़ं- विधानसभा चुनाव: राहुल गांधी से इस नेता ने मांगी माफी, कहा- नासमझी की वजह से हो गई थी गलती

राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (मूल) का प्रवक्ता बताते हुए हाकिम सिंह बैंसला और वरिष्ठ उपाध्यक्ष और फाउंडर मेंबर कैप्टन जगराम सिंह ने कहा है कि गुर्जर समाज राहुल गांधी की राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का विरोध नहीं करेगा. हमारी मांगें राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हैं. सरकार से पूर्व में हुए समझौते पर अमल करने की मांग की. श्रीमहावीरजी में 24 नवंबर को मुख्यमंत्री का प्रस्तावित दौरा है. अगर तीन दिवस में सरकार मांगों को पूरा करती है तो स्वागत है. अगर मांगे नहीं मानती है तो श्रीमहावीरजी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का काले झंडे दिखाकर विरोध किया जाएगा.

बदला समिति का नाम
गुर्जर आरक्षण समिति प्रवक्ता हाकिम सिंह गुर्जर और वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैप्टन जगराम सिंह ने संघर्ष समिति का नाम भी बदलते हुए राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति (मूल) रख दिया है, जिसे गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला कि बताते हुए कहा कि विजय बैंसला को पुरानी और मूल आरक्षण समिति अपना अध्यक्ष नहीं मानती है. कर्नल बैंसला ने अपने आवास पर विजय बैंसला को राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति की कमान सौंपी लेकिन उनसे उन्होंने कहा कि 10 लोगों की कमेटी से पूछ कर काम करना है. लेकिन उन्होंने पुष्कर में जो घटना को अंजाम दिया और राजनीतिकरण किया, जिस सरकार ने गुर्जर आरक्षण आंदोलन को कुचला हो आंदोलनकारियों को मारा हो उन लोगों को पुष्कर में बुलाया गया. उसी दिन गुर्जर समाज ने तय कर लिया कि विजय बैंसला गुर्जर आरक्षण समिति का अध्यक्ष नहीं है. वह समाज को आगे बढ़ाने की बजाय तोड़ने का काम कर रहे हैं. राजनीति कर रहे हैं इसलिए गुर्जर समाज विजय बैंसला को अध्यक्ष नहीं मानता.

प्रेस वार्ता के बाद गुर्जर आरक्षण समिति संघर्ष (मूल) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जगराम सिंह के नेतृत्व में गुर्जर समाज ने जिला कलेक्टर अंकित सिंह को  को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंप कर मांग की है कि श्रीमहावीरजी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रस्तावित दौरे से पहले हमारी 12 सूत्रीय मांगों को पूरा किया जाए. अन्यथा राजस्थान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति और गुर्जर समाज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का काले झंडे दिखाकर विरोध करेगा.

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news