Karauli News: रास्ते पर अवैध कब्जा, ग्रामीणों ने अधिकारी को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1583601

Karauli News: रास्ते पर अवैध कब्जा, ग्रामीणों ने अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Karauli News: प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा आम रास्ते पर कब्जा कर अवैध रूप से मकान का निर्माण कर रास्ता अवरूद्ध कर दिया है, गुस्साये ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी यशवंत मीणा से शिकायत की है.

 

Karauli News: रास्ते पर अवैध कब्जा, ग्रामीणों ने अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Karauli News: सपोटम  उपखंड की ग्राम पंचायत हाड़ौती के गांव किराड़ी की बैरवा बस्ती में एक प्रभावशाली व्यक्ति द्वारा आम रास्ते पर अवैध पाटोरपोश व छप्परपोश मकान का निर्माण कर रास्ता अवरूद्ध करने के मामले को लेकर ग्रामीण आक्रोशित है. दूसरी ओर सरकारी हैंडपंप को खुर्दबुर्द कर अपने मकान की चारदीवारी में लेकर निजी मोटर डालकर कब्जा करने का भी ग्रामीणों ने आरोप लगाया है  जिससे लोगों को गंभीर परेशानी होने पर  ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी यशवंत मीणा से शिकायत की है.ग्रामीण रामदयाल, परसराम,भीमराज,रामकेश, दुर्गालाल, लाला,काडू व लोकेश बैरवा ने आरोप लगाया कि अतिक्रमणकारी परसादी पुत्र मनफूल्या बैरवा ने रामदयाल के मकान से रामस्वरूप के मकान के आम रास्ते पर अवैध रूप से पाटोरपोश व छप्परपोश बनाकर अतिक्रमण कर लिया गया.

ग्राम पंचायत द्वारा स्वीकृत सीसी रोड का निर्माण नहीं हो पा रहा है.जिस पर ग्रामीणों द्वारा अतिक्रमी को उलाहना देने पर लड़ाई झगड़ा करने पर उतारू हो रहा है.दूसरी ओर उपखंड प्रशासन को बारंबार शिकायत करने पर कोई कार्यवाही नही होने से लोगों में आक्रोश व्याप्त है.ग्रामीणों ने बताया कि उक्त अतिक्रमणकारी द्वारा सार्वजनिक व सरकारी हैंडपंप को अपने मकान की चारदीवारी में लेकर निजी मोटर डालकर कब्जा कर लिया.जिसके कारण मोहल्लेवासियों को पीने के पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है.

ग्रामीणों ने बताया कि समस्या को लेकर कई बार अधिकारियों से कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है . ज्ञापन सौंप जल्द ही अतिक्रमणकारी के खिलाफ कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाने की मांग की गई है .उपखंड अधिकारी ने तहसीलदार हरसहाय मीणा को जांच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया है.

Trending news