करौली- गणेश चतुर्थी पर गणेश मंदिर में भक्तों का लगा तांता, छप्पन भोग सहित 51 किलो के मोदक का लगेगा भोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1878971

करौली- गणेश चतुर्थी पर गणेश मंदिर में भक्तों का लगा तांता, छप्पन भोग सहित 51 किलो के मोदक का लगेगा भोग

Ganesh Chaturthi: राजस्थान के करौली जिले में  टोडाभीम कस्बे के गणेश गंज बाजार स्थित गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है.

करौली- गणेश चतुर्थी पर गणेश मंदिर में भक्तों का लगा तांता, छप्पन भोग सहित 51 किलो के मोदक का लगेगा भोग

Ganesh Chaturthi: राजस्थान के करौली जिले में  टोडाभीम कस्बे के गणेश गंज बाजार स्थित गणेश मंदिर में गणेश चतुर्थी का पर्व बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस अवसर पर गणपति का गणेश मंदिर समिति की ओर से विशेष पूजा-अर्चना की जा रही. अल सुबह से ही दर्शनों को भक्तों का तांता लगा हुआ है. वही भक्त गणपति के दुग्धाभिषेक को लाईनों में लगकर भगवान गणेश की पूजा अर्चना कर मनोती मांग रहे है.  

यह भी पढ़े- Trending Quiz : भारत के किस जिले की सीमाएं 4 राज्यों से लगती हैं?

इस दौरान भगवान गणेश जी का श्रृंगार कर छप्पनभोग सहित 51 किलो के मोदक का भोग लगाया जायेगा. गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर कस्बे सहित उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों से भी लोग गणेश मंदिर पहुंचकर गणपति के दर्शन कर एवं मोदक का भोग लगाकर मन्नत मांग रहे हैं. जिसके चलते गणेश गंज बाजार में गणेश मंदिर पर भक्तों का तांता लगा हुआ है. वही शाम को महाआरती के बाद प्रसादी का वितरण किया जाएगा. सुबह से गणेश मंदिर पर गणपति के दुग्ध अभिषेक के साथ विशेष पूजा अर्चना करवायी गई. 

यह भी पढ़े- Ganesh Chaturthi 2023: सिंजारे पर प्रथम पूज्य के हाथों में लगाई मेंहदी, मोती डूंगरी गणेश मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब

जिसमें कस्बे सहित क्षेत्र के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया और गणपति बप्पा को दूध से स्नान करवाया इसके बाद गणपति को चोला चढ़ाकर श्रृंगार कर मोदकों का भोग लगाया जायेगा. इस दौरान गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से समूचा मंदिर प्रांगण गुंजायमान रहा. शाम को महाआरती के बाद गणेश चतुर्थी पर उड़ने वाले भक्तों के सैलाब एवं सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुये शांति व सुरक्षा व्यवस्था के लिए उपखंड प्रशासन व पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम रहेंगे. गणेश मंदिर के आसपास एवं कस्बे में जगह-जगह अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात रहेगा.

 

Trending news