Karauli: करौली में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई का विरोध, व्यापारियों ने बंद किये बाजार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1416098

Karauli: करौली में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई का विरोध, व्यापारियों ने बंद किये बाजार

करौली सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नगर परिषद और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड द्वारा संयुक्त रूप से की गई कार्रवाई के विरोध में, व्यापारियों ने बाजार किए बंद.

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन का विरोध

Karauli: करौली में 1 दिन पूर्व सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ नगर परिषद और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड द्वारा संयुक्त रूप से की गई कार्रवाई के विरोध में, व्यापारियों ने बाजार बंद रखकर रैली निकाली. सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने समझाईश की. इस दौरान अनाज मंडी और कुछ बाजार बंद रहें.  इस दौरान व्यापारियों ने मनमाने तरीके से नगर परिषद और पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड पर कार्रवाई के आरोप लगाए है.

गौरतलब है कि करौली नगर परिषद द्वारा शहर के विभिन्न बाजारों में सिंगल यूज़ प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई की गई थी. कार्रवाई के दौरान व्यापारियों ने विरोध प्रकट किया था, जिसके चलते एक बार टीम कार्रवाई कर लौट गई. जिसके बाद नगर परिषद आयुक्त और पोलूशन कंट्रोल बोर्ड की टीम मौके पर पहुंची और कार्रवाई की. इस दौरान व्यापारियों ने विरोध प्रकट किया और कार्रवाई के बाद करीब 6 क्विंटल सिंगल यूज प्लास्टिक जब्त करने और 25300 जुर्माना वसूलने का दावा किया गया.

इस घटनाक्रम के बाद व्यापारियों ने फूटा कोट, सदर बाजार, अनाज मंडी, सर्राफा बाजार, बजाजा बाजार आदि क्षेत्र में दुकानें बंद रखी और रैली निकाल कर विरोध जताया. घटना की जानकारी मिलते ही करौली थाना अधिकारी डॉ उदय भान बाजार पहुंचे और व्यापारियों से समझाइश कर दुकान खोलने की अपील की. थाना अधिकारी की समझाइश के बाद फूटाकोट सहित कुछ बाजारों में व्यापारियों ने दूकानें खोल ली, हालांकि अनाज मंडी क्षेत्र में दूकान फिर भी बंद रही. इस दौरान व्यापारियों ने आरोप लगाया की करौली नगर परिषद अधिकारी कर्मचारी मनमानी तरीके से कार्रवाई कर रहें हैं, जिसे बंद किया जाना चाहिए.

Reporter – Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news