Karauli: सेना भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन
Advertisement

Karauli: सेना भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन

Karauli: सेना भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन

सेना भर्ती की मांग को लेकर युवाओं ने रैली निकालकर किया प्रदर्शन

Karauli: सेना भर्ती पूर्ण करवाने एवं अग्निवीर योजना को वापस लेने की मांग को लेकर हिंडौन सिटी में युवाओं ने रैली निकालकर प्रदर्शन किया एवं उपखंड अधिकारी को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. हिण्डौन की नई मंडी से उपखंड कार्यालय तक हाथों में बैनर तख्ती लिए नारेबाजी करते हुए दर्जनों युवा हिंडौन के उपखंड कार्यालय पर पहुंचे जहां एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. 

पूर्व पार्षद एवं कांग्रेस नेता गोपेंद्र पावटा ने जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने सेना में अग्निवीर योजना लागू कर कई वर्षों से सेना की भर्ती की तैयारी में जुटे युवाओं पर कुठाराघात किया है. उन्होंने बताया कि देश भर के लाखों युवाओं को तीनों सेनाओं में मेडिकल एवं फिजिकल होने के उपरांत उन्हें टेस्ट एवं ड्यूटी ज्वाइन नहीं कराई गई एवं उनका उम्र काल कोरोना के कारण समाप्त हो गया. जिससे उन अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकार मय हो गया. 

उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार सेना में भर्ती देखने की उम्र सीमा को बढ़ाए, जिससे लाखों युवाओं को मौका मिल सके. उन्होंने ज्ञापन में लिखा कि अग्निवीर योजना आ जाने से युवाओं का सेना में कार्यकाल मात्र 4 साल रहेगा, जिसके बाद में पूरी जिंदगी बेरोजगार ही बना रहेगा, जिससे युवाओं के बच्चों के भविष्य पर भी प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने बताया कि शारीरिक परीक्षा में उत्तीर्ण युवा लिखित परीक्षा का इंतजार कर रहे थे. केंद्र सरकार से जल्द लिखित परीक्षा होने के पत्र भी आए लेकिन ऐन वक्त पर उनकी परीक्षा को रद्द कर दिया गया.

जिससे युवाओं में भारी आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने कहा कि 4 साल के लिए सेना में की जा रही भर्ती किसी भी मायने में ठीक नहीं है. यह युवाओं के हितों के साथ कुठाराघात है, जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में युवा सैनिक कल्याण बोर्ड, राज्यपाल व राष्ट्रपति भवन का घेराव करने से पीछे नहीं हटेंगे. पावटा ने कहा कि सेना का काला कानून मोदी सरकार को हर हाल में वापस लेना पड़ेगा. 

वहीं प्रदर्शन के दौरान कई युवाओं ने कहा कि सेना में भर्ती प्रक्रिया पूरी नहीं होने पर युवाओं के समक्ष आत्महत्या के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं बचेगा. उन्होंने केंद्र सरकार से पुरानी प्रक्रिया के अनुसार ही शीघ्र भर्ती प्रक्रिया पूर्ण करने की मांग की है. इस दौरान थान सिंह, संजय जाट, सहदेव चौधरी, राजेश, अंकित कुमार, अशोक, आकाश, सुल्तान, यशवीर, देवेंद्र आदि मौजूद. 
Report- Ashish Chaturvedi
यह भी पढ़ें- वसुंधरा राजे का झालावाड़ दौरा, विधानसभा चुनाव को लेकर दिया ये बड़ा बयान 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news