Rajasthan election 2023 : करौली में पर्यवेक्षक की अध्यक्षता में पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक
Advertisement

Rajasthan election 2023 : करौली में पर्यवेक्षक की अध्यक्षता में पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक

Karauli News: राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा आम चुनाव में संयुक्त रूप से चुनाव में प्रभारी तथा पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त और पारदर्शिता के साथ चुनाव संपन्न कराने के दिशा निर्देश दिए.

Rajasthan election 2023 : करौली में पर्यवेक्षक की अध्यक्षता में पुलिस अधिकारियों की समीक्षा बैठक

Karauli News: राजस्थान में 25 नवंबर को चुनाव होने को है. ऐसे में जिला मुख्यालय स्थित जिला कलेक्ट्रेट सभागार में चुनाव पर्यवेक्षक की अध्यक्षता में पुलिस अधिकारियों एवं अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई.

25 नवंबर को होने वाले विधानसभा आम चुनाव में नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक, व्यय पर्यवेक्षक तथा पुलिस पर्यवेक्षक ने संयुक्त रूप से चुनाव में प्रभारी तथा पुलिस अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त और पारदर्शिता के साथ चुनाव संपन्न कराने के दिशा निर्देश दिए.

पर्यवेक्षकों ने जिले में नाकाबंदी और जांच के दौरान पुलिस कार्रवाई की समीक्षा की।  साथ ही चुनाव में अतिरिक्त सजगता और सतर्कता बरतने की आवश्यकता बताई। उन्होंने सेंसेटिव प्वाइंट पर विजीलेंस करने के निर्देश भी दिए। इस दौरान प्रचार वाहनों की अनुमत संख्या की जांच के भी अधिकारियों को निर्देश दिए है.

बैठक में अवैध शराब, मादक पदार्थो, नकदी और अवांछित गतिविधियों की रोकथाम, निष्पक्ष और भय मुक्त मतदान, मतदान प्रतिशत बढ़ाने पर भी फोकस करने की बात कही.

पर्यवेक्षक ने जिले में कम मतदान वाले केंद्र पर स्वीप गतिविधियां बढ़ाने और कम से कम 75 से 80 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य दिया. पर्यवेक्षक ने मतदाताओं को भयमुक्त मतदान के प्रति आश्वस्त करने के लिए पुलिस और सुरक्षा बलों का उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान की 200 सीटों पर इस बार 1875 उम्मीदवार चुनावी मैदान में, जिनमें सिर्फ 183 महिलाएं

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार सिंह, एसपी ममता गुप्ता, अतिरिक्त जिला कलक्टर निशु कुमार अग्निहोत्री सहित एएसपी, डीएसपी, जिले के थानाधिकारी एवं चुनाव से संबंधित अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news