Rajasthan News:स्कूली वाहनों में ओवरलोडिंग रोकने को लेकर चला अभियान,पुलिस ने संचालकों को दी हिदायत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2322418

Rajasthan News:स्कूली वाहनों में ओवरलोडिंग रोकने को लेकर चला अभियान,पुलिस ने संचालकों को दी हिदायत

Rajasthan News:ओवरलोडिंग के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने और स्कूल बस में क्षमता से अधिक छात्रों को बिठाने को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय हुआ है.जांच कर बस चालक, परिचालक और स्कूल संचालकों से समझाइश की.

karauli news

Rajasthan News:ओवरलोडिंग के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकने और स्कूल बस में क्षमता से अधिक छात्रों को बिठाने को लेकर पुलिस प्रशासन सक्रिय हुआ है. सपोटरा थाना पुलिस ने एसडीएम कार्यालय के सामने नाकाबंदी कर करीब डेढ़ दर्जन से अधिक स्कूल बसों की जांच की. 

जांच कर बस चालक, परिचालक और स्कूल संचालकों से समझाइश की. साथ ही स्कूल बस में क्षमता से अधिक छात्रों को नहीं बिठाने की हिदायत दी.सपोटरा थाना अधिकारी अनिल कुमार गौतम ने बताया कि वाहनों में क्षमता से अधिक सवारी के बैठने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती है. दुर्घटनाओं में प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग अपनी जान गवाते हैं. ऐसे में आमजन को जागरूक करने और सड़क दुर्घटनाओं से होने वाली मौत को रोकने के लिए पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है. 

अभियान का उद्देश्य आमजन को जागरूक करना और ओवरलोडिंग के कारण होने वाली दुर्घटनाओं को रोकना है. अभियान के दौरान सपोटरा एसडीएम कार्यालय के सामने स्कूल वाहनों की जांच कर उन में बैठे छात्र-छात्राओं की संख्या की गिनती की. 

गिनती के साथ वाहन की क्षमता से अधिक छात्र-छात्राओं के बैठे मिलने पर बस चालक-परिचालक के साथ स्कूल संचालक को भी हिदायत दी है. उन्होंने बताया कि समय-समय पर स्कूल वाहनों की जांच की जाएगी और क्षमता से अधिक छात्र-छात्रा मिलने पर बस चालक-परिचालक के साथ जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

थाना अधिकारी ने आमजन से भी ओवरलोडिंग को लेकर सावधानी बरतने और क्षमता से अधिक छात्र छात्रा और सवारी के नहीं बैठने की अपील की है. इस मौके पर हेड कांस्टेबल मदरूप सिंह, कांस्टेबल महेंद्र सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:राज्य में होने वाली भारी बारिश को लेकर अलर्ट, मुख्य सचिव सुधांश पंत ने दिए निर्देश

यह भी पढ़ें:राहुल गांधी के हिंदू हिंसक बयान को लेकर गरमाई सियासत, BJP नेताओं ने पुतला फूंका

Trending news