जानिए, विजय बैंसला ने गहलोत को क्यों कहा- 4 साल में तो बच्चा भी बोल देता है 'पापा'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1456397

जानिए, विजय बैंसला ने गहलोत को क्यों कहा- 4 साल में तो बच्चा भी बोल देता है 'पापा'

Kota News : गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने CM अशोक गहलोत को आड़े हाथ लेता हुए कहा कि 4 साल में बच्चा भी पापा बोलने लगता है पर गुर्जर समझौता लागू नहीं हो सका.

जानिए, विजय बैंसला ने गहलोत को क्यों कहा- 4 साल में तो बच्चा भी बोल देता है 'पापा'

Kota News : राजस्थान में राहुल की भारत जोड़ो की एंट्री से पहले और सूबे की सियासत में मचे घमासान के बीच गुर्जर समाज के समझौतों को लागू करने की गूंज तेज होती जा रही है. इसी बीच कोटा पहुंचे गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष विजय बैंसला ने फिर गहलोत सरकार को चेताया है. बैंसला ने कहा कि समझौता हुए 4 साल हो गए, लेकिन सरकार ने अभी तक उसकी क्रियान्विति नहीं की. यह बात समाज के लोगों को बहुत ठेस पहुंचाती है. अगर मांगे पूरी नहीं होती है तो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध किया जाएगा. हालांकि बैंसला यह नहीं बता पाए कि विरोध कब और कैसे करेंगे.

4 साल में तो बच्चा भी बड़ा होकर बोलने लगता है पापा

कोटा में बैंसला ने कहा कि सरकार को मेरे हिसाब से समझना पड़ेगा. 4 साल में छोटा सा बच्चा बड़ा होकर पापा-पापा बोलने लग जाता है. और आपसे हमारे समझौते की क्रियान्विति नहीं हुई. साल 2020 में एक सब कमेटी बनी थी, उसकी एक मीटिंग नहीं हुई, कहीं तो कुछ गड़बड़ है ना. हमारी मांग है,समझौते को लागू कर दो. हर बार ऐसा ही होता है, हम पटरी पर बैठते है तो एक सवा महीने का नोटिस देते हैं. लेकिन सरकार कुछ एक्शन नहीं लेती. जैसे ही पटरी बैठ जाते है सारे काम हो जाते है. जब उनसे पूछा कि आप किसी के इशारे पर इस वक्त यह विरोध कर रहे हैं. तो उन्होंने कहा,हां बिल्कुल कर रहा हूं. में समाज के काम के लिए, समाज के उत्थान के इशारे पर काम कर रहा हूं. यह आप लोग ढंग से समझ लो, जिसको भी बताना है, बता दो, समाज के उत्थान और युवाओं के भविष्य के इशारे के लिए काम कर रहा हूं. मेरा कोई निजी कार्य नहीं है. जिनको आवाज लगानी थी. उन्होंने 4 साल आवाज नहीं लगाई ,पूरा समाज बैठा है. यह पॉलिटिकल मामला नहीं है सामाजिक मामला है. बैंसला ने राहुल गांधी की यात्रा के विरोध की तारीख नहीं बताई. उन्होंने कहा कि हम करके बताएंगे. कहीं भी कर देंगे, क्या फर्क पड़ता है.

समझौता लागू कराने को लेकर कहा कि इसी के कारण हम इतना बड़ा संघर्ष कराने की तैयारी कर रहे है ,तो कुछ कहीं पर ठीक नहीं. सरकार को मेरे हिसाब से समझना पड़ेगा. विजय बैंसला दो दिन से कोटा संभाग दौरे पर है. राहुल गांधी जिस रास्ते से राजस्थान में एंट्री करेंगे उस रास्ते का समाज पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण किया है. उन्होंने कहा कि हम हमारी तैयारियां देखने आए थे, कि हम क्या,क्या कर सकते हैं. विजय बैंसला ने कहा कि समझौता हुए 4 साल हो गए, लेकिन सरकार ने अभी तक उसकी क्रियान्विति नहीं की. यह बात समाज के लोगों को बहुत ठेस पहुंचाती है. समझौता लागू कराने के कारण हम इतना बड़ा संघर्ष कराने की तैयारी कर रहे है ,तो कुछ कहीं पर ठीक नहीं. सरकार को मेरे हिसाब से समझना पड़ेगा.

कैसे करेंगे राहुल का विरोध?

तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि प्लानिंग व तैयारियां हो चुकी है. क्या करेंगे,क्या नहीं करेंगे आप को सब दिख जाएगा. मोटी बात यह है कि सरकार हमारे काम क्यों नहीं कर रही. उन्होंने कहा कि जो समझौता हुआ था वह मैंने अकेले तो नहीं किया था. उसमें कैबिनेट मिनिस्टर रघु शर्मा व विश्वेन्द्र सिंह के साइन है. अगर सरकार समझौतों को लागू नहीं करेगी तो विरोध करेंगे. हम कोई नई चीज नहीं मांग रहे हैं.

उन्होंने कहा कि 2019 में हुए समझौते में लिखा था कि समाज के लोगों पर दर्ज केस वापस लिए जाएंगे. आज 4 साल हो गए. केस वापस नहीं लिए गए, हमें तो ये भी पता नहीं कितने केस लगे है और कितने वापस लिए है. कोई बताए तो सही. भर्तियां है,बैकलॉग की बात है,देवनारायण योजना को एससी एसटी की योजनाओं के तर्ज पर सुदृढ़ करने की बात थी. आज तो गर्त में चली गई. हम 2 साल से कह रहे हैं कुछ तो गड़बड़ है,कुछ करते ही क्यों नहीं. समाज के दो धड़े में बटने के सवाल का जवाब देते हुए बैंसला ने कहा कि समाज के 75 लाख लोग हैं, विचारधाराएं हैं. जब समाज की मांग को लेकर खड़े होते हैं, तो समाज एक है. इसमें कोई दो राय नहीं. हर बार की तरह ऐसी भ्रांति फैलाई जाती है, हमारे लिए ये कोई नई चीज नहीं है.

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वो तो चलेगा. हम समाज के अलाईमेंट के हैं. विरोध हाडोती की धरती पर नहीं, राजस्थान की धरती पर होगा. अगर हमारी बातें मान ली जाती है तो, मैं माला पहनाऊंगा. आमेर से हाथी लेकर आऊंगा हाथी का खर्चा भी हम वहन कर लेंगे.

पायलट को CM बनाने पर बैंसला ने कहा ये

सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग को लेकर उन्होंने कहा कि यह समाज की मांग व विचारधारा है. यह कोई नई बात नहीं. वो सबके सामने रखी है. बड़ी बात यह है 4 साल से समझौता का क्रियान्वयन नहीं हुआ,इस कारण युवाओं की नौकरियां अटकी पड़ी हुई. सरकार किस बात का इंतजार कर रही है भिड़ंत हो ,राहुल गांधी की यात्रा में विघ्न हो, फिर बात करेगी? इसका मतलब तो यही कि सरकार यही करना चाहती है.

4 साल से सबसे बात करते आ रहे हैं. 1 साल में सरकार का अंत होना है. 3 महीने बाद ब्यूरोक्रेसी काम करना बंद कर देगी. हम कौन सी दीवार में जाकर सिर मारे. हम 7 प्रतिशत है. राजस्थान में 75 विधानसभा में 30 हजार से 78 हजार है. इन्ही का दर्द है, मेरा दर्द थोड़ी है. हमको बात करते हुए 11 दिन हो चुके हैं. लेकिन सरकार ने अभी तक संज्ञान नहीं लिया है. अगर सरकार संज्ञान नहीं लेगी तो, हम संज्ञान लेंगे. सरकार संज्ञान लेगी तो हम भी अच्छा संज्ञान ले लेंगे.

विरोध कैसा होगा क्या पटरियां उखाड़ी जाएगी? का जवाब देते हुए बैंसला ने कहा कि जब संघर्ष होता है तो यह कहीं भी जा सकता है. अच्छा नेतृत्व वो होता है जो ऐसी स्थितियां उत्पन्न नहीं होने दे. हम 10 दिन पहले से कहते आ रहे हैं. समझौते का क्रियान्वयन कर दो. ऐसी स्थिति लाने की जरूरत नहीं. लेकिन सरकार उसी तरफ जा रही है. उनसे पूछा कि गहलोत, जादू से विरोध खत्म करवा देंगे, तो उन्होंने कहा कि इस दुनिया में जादू कुछ नहीं होता. 233 के मामले में धर्मेंद्र राठौड़ से मुलाकात हुई थी उस दिन मेरा जन्मदिन भी था.

ये भी पढ़े..

पायलट पर गहलोत के हमले से भड़के समर्थक नेता, कहा- जो आलाकमान को चैलेंज करे वो 'गद्दार'

पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा

Trending news