अस्पताल की व्यवस्था देखने अचानक पहुँची कलेक्टर, बढ़ती लापरवाही से जताई नाराजगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1062085

अस्पताल की व्यवस्था देखने अचानक पहुँची कलेक्टर, बढ़ती लापरवाही से जताई नाराजगी

अस्पताल में मिली बद इंतजामी और गंदगी को लेकर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए पीएमओ राकेश तनेजा को फटकार लगाई और तुरंत व्यवस्थाओं में सुधार की चेतावनी दी.

बूंदी जिला कलेक्टर रेणु जयपाल.

Bundi: बूंदी जिला कलेक्टर रेणु जयपाल ने तीसरी लहर के मद्देनजर जिला अस्पताल (Hospital) का दौरा कर सफाई एवं व्यवस्थाओं की जांच की.  अस्पताल में मिली बद इंतजामी और गंदगी को लेकर कलेक्टर ने नाराजगी जताते हुए पीएमओ राकेश तनेजा को फटकार लगाई और तुरंत व्यवस्थाओं में सुधार की चेतावनी दी. और अस्पताल की दिन में तीन बार साफ सफाई करने के निर्देश दिए. साथ ही सफाई ठेकेदार द्वारा कार्य में बरती जा रही लापरवाही पर टेंडर तुरंत प्रभाव से निरस्त करने को कहा. अस्पताल में सफाई व्यवस्था को लेकर लगातार बढ़ती लापरवाही से भड़की कलेक्टर ने मौके पर मौजूद एडीएम एयू खान को निर्देश दिए कि वे तुरंत साफ सफाई व्यवस्थाओं को लेकर पीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी करे.

यह भी पढ़ें: Covid Vaccination: वैक्सीनेशन के बीच पहुंचे लोकसभा स्पीकर Om Birla, बच्चों को दी ये खास चीज

अचानक कलेक्टर के निरीक्षण पहुंचने से अस्पताल प्रशासन में हडकंप मच गया.
निरीक्षण में अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले रोगियों और परिजनों के चहरों पर से मास्क गायब मिले, वहीं सोशल डिस्टेसिंग की दूर दूर तक पालना नजर नई आई. इस पर कलेक्टर ने सख्त निर्देश दिए कि बिना मास्क के किसी भी मरीज और तीमारदारों को अस्पताल में प्रवेश नहीं मिले. इतना ही नहीं यहां अस्पताल के कर्मचारी भी बिना मास्क ही नजर आए. इसके बाद बिना मास्क वाले मरीजों और तीमारदारों को चेतावनी देते हुए मरीजों और तीमारदारों को अस्पताल से बाहर निकाल दिया गया.

यह भी पढ़ें: Baran : बमोरी मोहल्ले में 15 लाख की लागत से बनेगी सीसी रोड, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

जिला अस्पताल का दौरा करने के बाद जिला कलेक्टर ने मातृ एवं शिशु अस्पताल यूनिट का भी दौरा किया. साथ ही यहां पर निर्माणधीन आईसीयू वार्ड का दौरा किया. निर्माण के दौरान नए बेडो को हटाया नहीं गया, जिसके चलते निर्माण सामग्री के मलबे से सारे बेड खराब हो गए है. इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई और पीएमओ से कहा कि यह क्या कर रखा है, देखो बेड की हालत किस तरह कर दी, क्या यह आपके घर में होता तब भी आप इसी तरह इनकी हालत करते. उन्होंने निर्देश दिए कि इन बेडो को तुरंत यहां से हटाया जाए और दूसरे वार्ड में शिफ्ट करवा कर इनकी कद्र की जाए. साथ में यह भी कहा कि जल्दी से आईसीयू वार्ड का निर्माण करवाया जाए और कार्य में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार के विरुद्ध जुर्माना लगाया जाए.

इस दौरान जिला कलेक्टर मीडिया से बातचीत करते हुए 
राज्य सरकार ने कोविड की नई गाइडलाइन जारी कर दी हैं. उसकी पालना जिले भर में सुनिश्चित करवाने का प्रयास हैं. जिला अस्पताल का दौरा किया है, और व्यवस्थाओं को जांचा है. प्रशासन की कोशिश यही है कि सारी व्यवस्थाएं मजबूत हो सके. आईसीयू की व्यवस्थाएं मजबूत हो, ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में हो, इन सभी बिन्दुओं को जांचने के लिए अस्पताल का दौरा किया हैं.

Report: Sandeep Vyas 

Trending news