Kota News : रामगंजमंडी में नगर पालिका की कार्रवाई के खिलाफ योगी समाज का प्रदर्शन, शहर में निकाली बाइक रैली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2012930

Kota News : रामगंजमंडी में नगर पालिका की कार्रवाई के खिलाफ योगी समाज का प्रदर्शन, शहर में निकाली बाइक रैली

Kota News: जिले की रामगंजमंडी में योगी समाज ने नगर पालिका की कार्रवाई के खिलाफ उपखंड कार्यलय पहुंच कर प्रदर्शन किया. इससे पहले नाथ संप्रदाय से जुड़े लोगो ने शहर में आक्रोश रैली निकाली. 

 

रामगंजमंडी में नगर पालिका की कार्रवाई के खिलाफ योगी समाज का प्रदर्शन.

Kota, Ramganjmandi : जिले की रामगंजमंडी में योगी समाज ने नगर पालिका की कार्रवाई के खिलाफ उपखंड कार्यलय पहुंच कर प्रदर्शन किया. इससे पहले नाथ संप्रदाय से जुड़े लोगो ने शहर में आक्रोश रैली निकाली. जिसके बाद उपखंड कार्यलय में एसडीएम अनिल कुमार सिंघल को गुरु गोरक्षनाथ मंदिर भूमि को आवंटित करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौपा गया.

योगी समाज के लोगो ने बताया कि कुछ अधर्मियो ने रोसली रोड पर गोरक्षनाथ के धुनें को खंडित करने का प्रयास किया है. पालिका जिसे अतिक्रमण बताकर हटाना चाहती है. उस भूमि पर कई वर्षो से अखंड धुना चल रहा है. 7 वर्षो से योगी समाज गोरक्षनाथ मंदिर की सेवा कर रही है. वही गुरु गोरक्षनाथ मंदिर समिति अध्यक्ष महेंद्र योगी ने बताया कि नगरपालिका सीमा रोसली कच्ची बस्ती के खाता संख्या 210 पुराना 204 में खसरा नम्बर 414 की भूमि लगभग 3 से 4 हजार फुट भूमि है, जो गौशाला से लगी हुई है. भूमि पर प्राचीन संत समाधी है वर्षों से स्थान पर गोरक्षनाथ का धुना विद्यमान है. और जिन्द बाबा का स्थान भी है. 

धूने पर आस-पास के ग्रामीणों की आस्था 

गोरक्षनाथ के धूने पर आस पास के ग्रामीणों की काफी आस्था है. 25 नवंबर को नगरपालिका बोर्ड ने गुरू गोरक्षनाथ के मन्दिर के बोर्ड और धुने को सावल मशीन से उखाड़ा व धुने को बंद करने का प्रयास किया. हमारे विरोध के बाद धुना चेतनमान रह सका. योगी समाज ने कहा कि इस प्रकार नगपालिका जन भावनाओं पर आघात पहुँचाने का कार्य कर रही है जो भविष्य में जन आन्दोलन में परिवर्तित हो सकता है.

Reporter- KK Sharma

Trending news