Kota News: प्रदेश के किसानों और जनता के लिए वरदान बनेगी ERCP योजना, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने फसल खराबी के सर्वे के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2423774

Kota News: प्रदेश के किसानों और जनता के लिए वरदान बनेगी ERCP योजना, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने फसल खराबी के सर्वे के दिए निर्देश

Kota News: राजस्थान के किसानों और प्रदेश की जनता को राहत प्रदान करने वाली ईआरसीपी परियोजना के पहले बंद नोनेरा का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इन दिनों बांध पर निर्मित किए गए गेटों की टेस्टिंग की जा रही है.

kota news

Kota News: राजस्थान के किसानों और प्रदेश की जनता को राहत प्रदान करने वाली ईआरसीपी परियोजना के पहले बंद नोनेरा का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इन दिनों बांध पर निर्मित किए गए गेटों की टेस्टिंग की जा रही है. इसी कड़ी में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने परियोजना के तहत निर्मित बांध को लेकर अपनी प्रसन्नता जाहिर की है और कहा है कि यह योजना प्रदेश के किसानों को सिंचाई के लिए पानी और जनता को पेयजल उपलब्ध करवाने वाली महत्वपूर्ण योजना है . 

लगातार देख रहे हैं प्रगति रिपोर्ट 
उन्होंने आगे कहा कि इस योजना के तहत हाडोती में बन रहे जलाशयों की प्रगति रिपोर्ट वह लगातार ले रहे हैं. इस दौरान स्पीकर ओम बिरला ने अतिवृष्टि से हुई फसल खराब को लेकर भी मुख्यमंत्री से वार्ता की है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा है कि जल्द ही सरकार फसल खराबी का सर्वे शुरू करवा रही है. किसानों को फसल खराबी का उचित मुआवजा मिल सके, इसके लिए सर्वे टीमों को मौके पर भेजा जा रहा है. 

राहत प्रदान करने के दिए निर्देश 
हाडोती में भी कोटा और बूंदी क्षेत्र में फसल खराब होने के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से विभिन्न किसान प्रतिनिधियों ने मुलाकात की थी. इसके बाद ओम बिरला ने फसल खराब है पर चिंता जताते हुए किसानों को राहत प्रदान करने के लिए विशेष निर्देश दिए हैं. स्पीकर ओम बिरला इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र कोटा बूंदी के प्रवास पर हैं. आज शक्ति नगर आवास पर उन्होंने आमजन से मुलाकात कर समस्याओं को सुना और समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंः Nagaur News: हंगामेदार रही मकराना पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news