Rajasthan News: राजस्थान के 8 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2456805

Rajasthan News: राजस्थान के 8 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Kota News: अज्ञात व्यक्ति ने जैश-ए-मोहम्मद के नाम से प्रदेश के 8 रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी है, जिसके बाद से सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई है. कोटा व बूंदी स्टेशन पर GRP-RPF के साथ डॉग स्क्वायड से जांच करवाई जा रही है. आने-जाने वालों की चेकिंग करने के साथ ही सादी वर्दी में भी जवान तैनात किए गए हैं.

 

Kota News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजस्थान के कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद कोटा रेल मंडल के स्टेशनों पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. रेलवे को मिले धमकी भरे पत्र में कोटा रेल मंडल के बूंदी स्टेशन का भी नाम शामिल है, जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद दी गई है. कोटा रेलवे स्टेशन पर भी यात्रियों के सामानों की जांच पड़ताल की जा रही है. साथ ही संदिग्धों पर भी नजर रखी जा रही है. 

बूंदी रेलवे स्टेशन पर डॉग स्क्वायड सहित पुलिस का जाब्ता​ तैनात
वहीं, कोटा रेलवे स्टेशन पर चल रहे निर्माणाधीन काम में आने वाले सामानों की भी जांच के लिए एक टीम बनाई गई है. कोटा रेल मंडल के स्टेशनों को मिली बम से उड़ाने की धमकी के बाद पुलिस के खुफिया तंत्र भी एक्टिव हो गए हैं. वहीं, बूंदी रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से डॉग स्क्वायड सहित पुलिस का जप्त तैनात किया गया है. इसके साथ ही कोटा रेलवे स्टेशन पर भी आने वाली ट्रेनों की सघनता से जांच की जा रही है. 

लंबे रूट की गाड़ियों की सघनता से हो रही जांच
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए पुलिस और अन्य विभाग पूरी तरह से तैयार है. रेलवे अधिकारियों की मानें, तो दिल्ली-मुंबई रेलवे लाइन पर कोटा रेलवे स्टेशन महत्वपूर्ण स्टेशन माना जाता है. यहां से कई गाड़ियां मुंबई और दिल्ली के लिए निकलती है. ऐसे में लंबे रूट की गाड़ियों की सघनता से जांच की जा रही है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कोटा रेल मंडल को पहले भी धमकी मिल चुकी है, लेकिन मामले की गंभीरता को हमेशा समझ कर ही सुरक्षा को और मजबूत किया गया है. 

रिपोर्टर- राजेंद्र शर्मा

ये भी पढ़ें- झोलाछाप डॉ. ने ली 14 माह के मासूम की जान, 2 दिन पहले ही क्लिनिक किया गया था सीज

Trending news