आंदोलन की राह पर LIC के कर्मचारी, जीवन बीमा कर्मचारी सहकारी समिति में करोड़ों के घोटालों का लगाया आरोप
Advertisement

आंदोलन की राह पर LIC के कर्मचारी, जीवन बीमा कर्मचारी सहकारी समिति में करोड़ों के घोटालों का लगाया आरोप

LIC Employees Agitation:  जीवन बीमा कर्मचारी सहकारी समिति में करोड़ों के घोटालों का आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने एसपी को परिवाद पेश कर कार्रवाई की मांग की है.

 भारतीय जीवन बीमा के कर्मचारी आंदोलन की राह पर है

Kota: कोटा में भारतीय जीवन बीमा (Life Insurance Corporation) के कर्मचारी आंदोलन की राह पर है. जीवन बीमा कर्मचारी सहकारी समिति में करोड़ों के घोटालों का आरोप लगाते हुए कर्मचारियों ने एसपी को परिवाद पेश कर कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़ें- VDO Recruitment Exam: ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का दूसरा दिन, बारिश में भीगते हुए परीक्षार्थी पहुंचे परीक्षा केंद्र

कर्मचारियों ने करीब 15 से 20 करोड़ रुपये के घपले व भ्रष्टाचार (Corruption) का आरोप लगाते हुए सिटी एसपी विकास पाठक को परिवाद पेश किया है. जीवन बीमा कर्मचारी सहकारी समिति लिमिटेड के सदस्यों ने एसपी को परिवाद पेश कर बताया कि समिति के कुछ सदस्यों ने मिलीभगत करके करोड़ों रुपये का लोन प्राप्त कर लिया और धोखाधड़ी पूर्वक कूट रचित दस्तावेज तैयार कर लिए और तमाम प्रक्रिया ऑडिट में छुपाई दी गई.

यह भी पढ़ें- Kota Weather Update: अगले तीन दिन तक और गिरेगा तापमान, आज ओलावृष्टि की भी चेतावनी

सदस्यों ने एसपी से आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने और करोड़ों की राशि बरामद करने की मांग की है. जीवन बीमा कर्मचारी सहकारी समिति (Life Insurance Employees Co-operative Society) के सदस्यों ने कहा कि जल्दी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा. सदस्यों का कहना है कि उनकी सैलरी में से प्रतिमाह 2000 रुपये की कटौती करके बचत की जाती है. ताकि समय आने पर जरूरतमंद लोगों को लोन दिया जा सके लेकिन कर्मचारी सहकारी समिति के पदाधिकारियों ने मिलीभगत करके अपने चाहतों को करोड़ों का लोन दे दिया और भारी घपला कर लिया.
 

Trending news