Rajasthan live News: CM भजनलाल शर्मा 29 जून को युवाओं को देंगे ज्वॉइनिंग लेटर, मानसरोवर टैगोर ऑडिटोरियम में होगा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2311545

Rajasthan live News: CM भजनलाल शर्मा 29 जून को युवाओं को देंगे ज्वॉइनिंग लेटर, मानसरोवर टैगोर ऑडिटोरियम में होगा कार्यक्रम

Rajasthan live News, 28 June 2024: राजस्थान में आज का दिन बेहद खास है. राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. परिवहन विभाग के कार्यालयों में कामकाज ठप होगा. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 
ये भी पढ़ें : क्यों बिरले हैं 'बिरला', सोशल मीडिया पर छाने की क्या है वजह ?

 

zee rajasthan live blog
LIVE Blog

Rajasthan live News, 28 June 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. आज  फिर मानसरोवर न्यू सांगानेर क्षेत्र पुलिस छावनी बनेगा. मानसरोवर क्षेत्र में दुकानों मकानो में तोड़फोड़ के लिए न्यू सांगानेर रोड पर फिर बुलडोजर गरजेगा. वासुदेव देवनानी आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. ये भी पढ़ें : क्यों बिरले हैं 'बिरला', सोशल मीडिया पर छाने की क्या है वजह ?

 

28 June 2024
19:56 PM

कल 7 हजार युवाओं को ज्वॉइनिंग लेटर देंगे CM भजनलाल शर्मा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कल 7 हजार युवाओं को ज्वॉइनिंग लेटर देंगे.  कल मानसरोवर में टैगोर ऑडिटोरियम में कार्यक्रम होगा. बाकी जिलों में चयनित युवाओं के साथ वीसी से CM भजनलाल शर्मा जुडेंगे. कल 11 बजे से जयपुर में राज्य स्तरीय कार्यक्रम होगा.

17:11 PM

जयपुर में मकान-जमीन खरीदना हो सकता महंगा

जयपुर में मकान-जमीन खरीदना महंगा हो सकता है. आज DLC कमेटी की बैठक में प्रस्ताव पर चर्चा हुई. 8 से 14 फीसदी तक जयपुर जिले में DLC रेट बढ़ेगी. जयपुर शहर में 10 से 15 फीसदी तक DLC बढ़ेगी. जहां सबसे ज्यादा डवलपमेंट हुआ है, उन जगहों पर DLC बढ़ेगी. जहां सबसे ज्यादा जमीनों की खरीद-बेचान हो रहा है और जहां डेवलपमेंट काम हो रहे हैं उन जगहों पर DLC बढ़ेगी. रिंग रोड के आसपास क्षेत्र में DLC रेट रिवाइज होगी. सब रजिस्ट्रार से प्रस्ताव पर चर्चा हुई. 5 साल के बाद DLC की बैठक हुई. जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित की अध्यक्षता में ये बैठक हुई. जयपुर जिले के विधायक और जनप्रतिनिधि भी बैठक में मौजूद रहे. इन प्रस्ताव को राज्य सरकार के पास भिजवाया जाएगा. राज्य सरकार के स्तर पर प्रस्ताव पर फैसला  होगा.

17:10 PM

Delhi: चीन में जालौर के युवक का अपरहरण के बाद हत्या

चीन में जालौर के युवक का अपरहरण के बाद हत्या  कर दिया गया. जालौर के सांसद लुंबाराम चौधरी ने विदेश राज्यमंत्री कीर्तिवर्धन से मुलाकात की और मृतक का शव शीघ्र भारत लाने के लिए अनुरोध किया. सांसद के अनुरोध पर विदेश राज्य मंत्री ने चीन में भारतीय दूतावास के अधिकारियों से बात की. विदेश राज्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद आज मृतक का शव भारत लाने की प्रक्रिया शुरू हुई. 

15:50 PM

NEET मामले में युवाओं का विश्वास टूटा, सदन में चर्चा जरुरी–सांसद जाटव

NEET मामले को लेकर संसद में हुए हंगामे का प्रदेश के कांग्रेस सांसद भजनलाल जाटव ने समर्थन किया है,,सांसद जाटव ने कहां कि देश के युवाओं का भरोसा टूट रहा है,,उस भरोसे को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि सदन में सार्थंक चर्चा हो

15:48 PM

Rajasthan live News:
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी दिल्ली दौरे पर, दिल्ली में केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात, दिल्ली स्थित गडकरी के आवास पर की मुलाकात

15:17 PM

Rajasthan live News:
कोटा आईजी को लेकर पीसीसी चीफ द्वारा दिया बयान प्रकरण
मामले को लेकर ब्राह्मण समाज ने जताया आक्रोस
ब्राह्मण समाज के लोग पहुंचे कलक्ट्रेट
पीसीसी चीफ गोबिंद सिंह डोटासरा का फूंका पुतला
साथ ही डोटासरा के खिलाफ की जमकर नारेबाजी
राष्ट्रपति,पीएम,राज्यपाल और सीएम के नाम एडीएम को सौंपा ज्ञापन
गोबिंद सिंह डोटासरा के खिलाफ कार्यवाही की रखी मांग
आईजी के लिए अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया
जबकि आईजी कर रहे अपने कर्तव्य का निर्वहन 

15:16 PM

Rajasthan live News:
राज्य के पेंशनकर्मियों के लिए  खबर 
पेंशनकर्मियों के लिए महंगाई भत्ते में की बढ़ोत्तरी 
पांचवें-छठे वेतन आयोग में भत्ते से वंचित कर्मियों को राहत 
मूल पेंशन, पारिवारिक पेंशन और महंगाई पेंशन पर की बढ़ोत्तरी
एक जनवरी 2024 से बढ़े हुए महंगाई भत्ते की होगी बढ़ोत्तरी

14:38 PM

Rajasthan live News:
प्रदेश में 1 जुलाई से चलेगा स्टॉप डायरिया अभियान, अभियान को लेकर चिकित्सा एसीएस ने दिए निर्देश, 1 जुलाई से 31 अगस्त तक चलेगा अभियान, माइक्रो प्लानिंग एवं पूर्ण समन्वय के स्थापित अभियान को सफल बनाने के लिए निर्देश

14:34 PM

Rajasthan live News:
राज्य कर्मचारियों के लिए खबर. 
छठे पे कमिशन में आ रहे कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा.
महंगाई भत्ते में हुई 9 फ़ीसदी की बढ़ोतरी.
230 फ़ीसदी से बढ़कर 239 फीसदी हुआ महंगाई भत्ता.
एक जनवरी 2024 से होगा लागू.

14:23 PM

Rajasthan live News: 
राजस्थान में 30 साल में पलट गई ग्राउंड वाटर की तस्वीर, 1984 में जमीन के नीचे से 35 प्रतिशत पानी निकाला करते थे, लेकिन 2023 में आंकड़ा बढ़कर 149 प्रतिशत तक पहुंच गया, राजस्थान में सिर्फ 12 प्रतिशत ही सुरक्षित ब्लॉक बच पाए है, मरुधरा में मानसून की एंट्री के बाद निगाहें आसमान पर टिकी, लेकिन ये नजरे आसमान के साथ साथ जमीन पर भी होनी चाहिए, आसमान से जो राहत बरस रही,वो जमीन के नीचे नहीं पहुंच रही, पिछले 30 सालों में ग्राउंड वाटर की स्थिति पूरी तरह से उलट गई.

14:14 PM

Rajasthan live News: 
स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी खबर, 13 प्रिंसिपल और 11 वाइस प्रिंसिपल को पोस्टिंग पदोन्नति के बाद दी गई पोस्टिंग

14:10 PM
14:08 PM

Rajasthan live News: 
50 प्रतिशत महिलाओं को आरक्षण देने का मामला, विरोध में उतरे युवाओ का ज़िला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, ज़िला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, महिला आरक्षण को रद्द करने की कर रहे मांग

13:36 PM

Rajasthan live News: 
राज्य कर्मचारियों के लिए खबर. छठे पे कमिशन में आ रहे कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा. महंगाई भत्ते में हुई 9 फ़ीसदी की बढ़ोतरी. 230 फ़ीसदी से बढ़कर 239 फीसदी हुआ महंगाई भत्ता. एक जनवरी 2024 से होगा लागू.

13:35 PM

Rajasthan live News:
डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा पहुंचे जयपुर. एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली से पहुंचे जयपुर. दुबई के 5 दिन के दौरे से लौटे हैं बैरवा. इस बीच परिवहन विभाग में चल रही परिवहन निरीक्षकों की हड़ताल. हड़ताल को लेकर बैठक लेंगे डिप्टी CM डॉ. प्रेमचंद बैरवा.

13:14 PM

Rajasthan live News:
पिछले 24 घंटे में जोधपुर, भरतपुर, उदयपुर, अजमेर, कोटा जयपुर संभाग में मध्यम से भारी बारिश दर्ज. पाली में 72MM अजमेर में 91.5MM बारिश दर्ज. प्रदेश के पूर्वी भाग में 29 जून से 2 जुलाई के दौरान भारी बारिश की संभावना. भरतपुर, जयपुर संभाग में 29 जून से 2 जुलाई के दौरान कहीं-कहीं भारी अति भारी बारिश की संभावना. आज भरतपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना. आज उत्तर-पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना.

13:01 PM
12:55 PM

Rajasthan live News: 
पेपर लीक प्रकरण में जयपुर एसओजी की दौसा में दबिश.रिंकू शर्मा की तलाश में उसके घर पहुंची एसओजी.शहर की लवकुश कालोनी में है रिंकू का मकान.हालांकि रिंकू के मकान पर एसओजी को लगा मिला ताला.एसओजी रिंकू की लंबे समय से कर रही है तलाश.रिंकू हर्षवर्धन मीणा का रहा है साथी.हर्षवर्धन की गिरफ्तारी के बाद से ही रिंकू है फरार.एसओजी के एडीजी वीके सिंह के निर्देश पर पहुंची टीम.एएसपी नरेंद्र मीणा के नेतृत्व में दी गई दबिश.

12:54 PM

Rajasthan live News: 
शिक्षा मंत्री द्वारा 8 अगस्त को होने वाले अमृत पर्यावरण महोत्सव के क्रम मे मंत्री जी ने दिनांक 1 जून से प्रतिदिन स्वयं एक पोधा लगाने का कार्यक्रम शुरू कर रखा है. उसी क्रम मे आज मंत्री महोदय ने जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान मे बरगद का पौधा लगाया. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अधिकार और कर्मचारी उपस्थित थे.

12:13 PM

Rajasthan live News: 
कांग्रेसियों व किसानो ने किया प्रदर्शन बिछीवाडा एसडीएम ऑफिस पर किया प्रदर्शन, मक्का बीज मिनी किट की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, तहसीलदार को दिया सीएम के नाम ज्ञापन, सरकार से की पर्याप्त मात्रा में मक्का बीज मिनी किट उपलब्ध करवाने की मांग.

11:49 AM

Rajasthan live News: 
जैसलमेर के कुलधरा के पास काक नदी पर बनाया गया छोटा पुल पहली बारिश भी नहीं झेल पाया. बरसात के साथ पुल बहने से लोगों का आने जाने का रास्ता बंद हो गया है.

11:35 AM

Rajasthan live News: 
राजस्थान परिवहन सेवा परिषद का वार्षिक अधिवेशन 30 को. 30 जून को वार्षिक अधिवेशन के साथ ही होंगे चुनाव. चुनाव को पारदर्शिता से कराने के लिए समिति गठित. हरी नारायण बैरवा को बनाया गया मुख्य निर्वाचन अधिकारी. रविन्द्र यादव और दिलीप सिंह राठौड़ होंगे सहायक निर्वाचन अधिकारी. चुनाव कार्य निष्पादन के लिए सहयोग समिति भी बनाई गई. इसमें गणपत पूनड़, सविता भारद्वाज व आरके चौधरी शामिल.

11:29 AM

Rajasthan live News:
सांसद हनुमान बेनीवाल ने की राज्यपाल से बात 
राजस्थान विवि तरणताल में छात्र के डूबने का मामला
कार्रवाई की मांग को लेकर  घटना के विरोध में छात्र बैठें हैं धरने पर 
आरएलपी संयोजक बेनीवाल ने राज्यपाल को किया टेलीफोन
बेनीवाल ने राज्यपाल से दखल देकर छात्रों को न्याय दिलाने की कही बात

11:10 AM

Rajasthan live News:
सुजानगढ़ में बनेगा 4 लेन आरओबी. 54.11 करोड़ की लागत से बनेगा 4 लेन आरओबी . एलसी-21 पर 4 लेन आरओबी बनाने के लिए निविदा स्वीकृत. पीडब्ल्यूडी ने स्वीकृत की निविदा. डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने जल्द निर्माण कार्य पूरा करवाने के दिए निर्देश. जल्द कार्यादेश देकर समय पर निर्माण पूरा करवाने के दिये निर्देश. आरओबी निर्माण से आमजन को मिलेगी राहत, जाम से मिलेगी मुक्ति.

10:56 AM

Rajasthan live News:
मानवाधिकार आयोग अध्यक्ष जस्टिस गंगाराम मूलचंदानी संभालेंगे पदभार, थोड़ी देर बाद सचिवालय मानवाधिकार आयोग में संभालेंगे पदभार

10:36 AM

fallback

10:35 AM

Rajasthan live News: 
मारवाड़ जंक्शन  में युवक के बहने का मामला। रातभर से चल रहा रेस्क्यू .नरसिंहपुरा नदी में बाइक सहित बहै युवक का जारी है रेस्क्यू.प्रशासन ने रात्रि को शुरू किया था रेस्क्यू .मौके पर मारवाड़ जंक्शन उपखंड अधिकारी  गोरी संकर शर्मा तहसीलदार ,सोजत उप अधीक्षक पुलिस अधिकारी देरावर सिंह मौजूद.एनडीआरएफ एवं स्थानीय गोताखोरों की मदद से की जा रही तलाश.नदी में कंटीली झाड़ियों और ज्यादा गहराई की वजह से रेस्क्यू में आ रही दिक्कते.कल देर शाम  मारवाड़ जंक्शन के नर्शिग पूरा नदी के तेज बहाव में बाइक सहित बह गया था एक युवक.15 घंटे बीत जाने के बाद भी अभी तक नहीं हो पाया रेस्क्यू .नदी घटनास्थल पर भारी संख्या में  ग्रामीणों की भीड़.

10:03 AM

Alwar News: ऑपरेशन एंटीवायरस के तहत अलवर पुलिस ने हजारों मोबाइल सिम कराई ब्लॉक. अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया बुधवार को संदेह के घेरे में आई 6652 मोबाइल सिम में से 5500 सिम को कराया ब्लॉक. डेढ़ साल में साइबर फ्रॉड और संदेह के घेरे में आई 90000 हजार मोबाइल सिम हो चुकी है ब्लॉक. साइबर ठगो की संपत्तियों की ली जा रही है जानकारी. साइबर फ्रॉड के दौरान काम में ली गए वाहनों को भी किया जाएगा जप्त. विधिक कार्रवाई के जरिए साइबर फ्रॉड से कमाई संपत्तियों पर चलेगा बुलडोजर.

10:02 AM

देवली, टोंक न्यूज : घट रहा जलस्तर बढ़ रही चिंता. दिनों-दिन घट रहा बीसलपुर बांध का जलस्तर. 38.70 टीएमसी की जल भराव क्षमता वाला है बांध. बांध में बचा मात्र 10.066टीएमसी पानी. बांध का जलस्तर हुआ रिकॉर्ड निम्नतम स्तर पर. बांध का जलस्तर घट कर रहा 309.73आर एल मीटर. 315.50आर एल मीटर है बांध की कुल भराव क्षमता

10:02 AM

जैसलमेर से बड़ी खबर. 50 से अधिक घरों में घुसा बरसात का पानी, यूनियन चौराहा लिंक रोड स्थित करनी कॉलोनी कच्ची बस्ती के घरो मे घुसा पानी, नगर परिषद आयुक्त लजपालसिंह व टीम दो JEB मशीन के साथ पहुंची मौके पर, रोड को तोड़कर पानी रोकने का किया जा रहा है प्रयास, 50 से अधिक घरों में घुसा है बरसात का 5 फीट से अधिक पानी, कही ग्रामीण क्षेत्रों में हुई अच्छी बारिश के बाद नदी के रूप में पानी बहकर पहुंचा है कच्ची बस्ती के घरों में, रात को अगर पानी घरो मे भरता तो हो सकती थी बड़ी जनहानि.

08:12 AM

जमवारामगढ़ (जयपुर): आंधी-जमवारामगढ़ स्टेट हाईवे पर गोली मारकर युवक की हत्या, चलती कार में साथी ने मारी युवक को गोली, गोली लगने से हुई युवक मुकेश गुर्जर की मौत, ढाणी लाली निवासी का था मृतक, अलसुबह करीब 3 बजे की बताई जा रही वारदात, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में, पुलिस जल्द करेगी मामले का खुलासा.

08:12 AM

जमवारामगढ़ (जयपुर): आंधी-जमवारामगढ़ स्टेट हाईवे पर गोली मारकर युवक की हत्या, चलती कार में साथी ने मारी युवक को गोली, गोली लगने से हुई युवक मुकेश गुर्जर की मौत, ढाणी लाली निवासी का था मृतक, अलसुबह करीब 3 बजे की बताई जा रही वारदात, पुलिस ने आरोपी को लिया हिरासत में, पुलिस जल्द करेगी मामले का खुलासा.

07:48 AM

Jaipur News: प्रदेश में मानसून की बारिश जारी. प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश का दौर, आज प्रदेश के सभी जिलों में येलो अलर्ट, झुंझुनू, सीकर, सवाईमाधोपुर जिले के लिए येलो अलर्ट, इन जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, तेज़ हवा के साथ बरसात होने की संभावना, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट, इन सभी जिलों में तेज अंधड़, आकाशीय बिजली के साथ भारी बारिश की चेतावनी.

07:23 AM

Jaipur News: आज राजस्थान विश्वविद्यालय बंद का आह्वान, छात्र विकास यादव की तरणताल में डूबने से मौत के बाद आक्रोशित छात्रों ने किया आह्वान. देर रात तक छात्रों ने किया VC आवास के बाहर प्रदर्शन, अब मृतक छात्र के लिए विभिन्न मांगों को लेकर किया बंद का आह्वान, मृतक छात्र को 1 करोड़ का मुआवजा, आश्रित को सरकारी नौकरी, विश्विद्यालय कुलपति व तरणताल के कोच का इस्तीफा, मृतक छात्र की बहनों को निःशुल्क शिक्षा सहित विभिन्न मांगों को लेकर किया बंद का आह्वान.

07:00 AM

Jalore News: राजस्थान के व्यापारी की विदेश में हत्या, चीन में मोबाइल कारोबारी की अपहरण के बाद हत्या 

 

07:00 AM

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी आज  दिल्ली दौरे पर. एक दिवसीय दौरे के दौरान कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत. केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के भी कार्यक्रम.

06:56 AM

Jaipur News: परिवहन विभाग के कार्यालयों में कामकाज होगा ठप। परिवहन निरीक्षक करेंगे हड़ताल, साथ ही मंत्रालय कर्मचारी भी करेंगे कामकाज का बहिष्कार,  फील्ड में भी चालान सम्बंधी कार्य नहीं करेंगे निरीक्षक. परिवहन भवन में आयुक्त के साथ हुई निरीक्षक संघ की वार्ता लेकिन वार्ता में नहीं हो सका कोई अंतिम निर्णय. चूरू मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की है प्रमुख मांग. साथ ही निरीक्षक सुरेश बिश्नोई को वापस चूरू लगाने की मांग.

 

06:55 AM

Jaipur News: आज  फिर बनेगा मानसरोवर न्यू सांगानेर क्षेत्र पुलिस छावनी. मानसरोवर क्षेत्र में दुकानों मकानों में तोड़फोड़ के लिए न्यू सांगानेर रोड पर फिर गरजेगा बुलडोजर. जेडीए के आला अधिकारियों के साथ खाकी वर्दी में तैनात पुलिस के जवानों के साथ जेसीबी एलएनटी मशीन की दहाड़ से न्यू सांगानेर क्षेत्र में   फिर मचेगी  तबाही.

 

06:54 AM

Jodhpur News; बरसात होते ही खुल गई सरकारी इंतजामों की पोल, गुरुवार को नाले में गिरकर युवक की मौत, तमाम प्रयासों के बावजूद बचाया नहीं जा सका युवक लेकिन मरुधरा के तमाम शहरों में ड्रेनेज व्यवस्था दे रही अलार्मिंग सिचुएशन.

 

Trending news