कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने की प्रेसवार्ता, कोटा रेंज IG और जिला प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप
Advertisement

कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने की प्रेसवार्ता, कोटा रेंज IG और जिला प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता आयोजित करते हुए कोटा रेंज आईजी रविदत्त गौड़ और जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रहलाद गुंजल ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता आयोजित करते हुए कोटा रेंज आईजी रविदत्त गौड़ और जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने आईजी गौड़ को भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला का एजेंट तक बता दिया. 

उन्होंने कहा कि बूंदी में लोकसभा स्पीकर के ओएसडी राजीव दत्ता प्रचार कर रहे हैं. कार्यकर्ताओं की मीटिंग ले रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि इसकी शिकायत वीडियो के साथ इलेक्शन कमीशन और बूंदी कलेक्टर को भेजी है लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है. इलेक्शन के ऑब्जर्वर से भी आज मिलने गया था. उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग को तुरंत राजीव दत्ता पर एक्शन लेना चाहिए और उनसे दिल्ली में 10 से 5 की ड्यूटी करवानी चाहिए. साथ ही आईजी गौड़ को भी कोटा से हटाना चाहिए. वहीं, आईजी रविदत्त गौड़ से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनकी तरफ कोई जवाब नहीं आया है.

ड्रोन उड़ा कर रहे है 
प्रहलाद गुंजल का आरोप है कि जब उनकी पत्नी जय कंवर विज्ञान नगर में जनसंपर्क करने गई तब उनके सिर पर से चार से पांच बार ड्रोन उड़ाया गया. इसके जरिए देखा जा रहा है कि कौन-कौन व्यक्ति उनके साथ लगा हुआ है. उनके घर पर देर रात को 1:30 बजे तक ड्रोन उड़ाया जा रहा है ताकि जान सकें कि कौन-कौन व्यक्ति मिलने पहुंच रहा है. यह लोग निगरानी कर रहे हैं. जब ड्रोन उड़ा रहे एक लड़के को पकड़ा तो वह मुंह में चिप दबा मौके से भाग गया.

सोशल मीडिया पोस्ट पर एक महीने से जेल में 
प्रहलाद गुंजल ने प्रशासन पर भी आरोप लगाया कि सोशल मीडिया पोस्ट करने पर नांता के दीपक शर्मा को एक माह से जेल की सलाखों के पीछे छोड़ा हुआ है. इसके बाद बसंत विहार के रहने वाले रमेश शर्मा के बेटे को भी सोशल मीडिया पोस्ट करने पर पुलिस थाने पर ले गई. जब हमारे कार्यकर्ता पहुंचे तो सामने आया कि एक पोस्ट को शेयर करने के मामले में 16 लोगों को थाने पर बैठाया गया था.

स्पीकर बनने पर उम्मीद जगी, लेकिन सब बंद
प्रहलाद गुंजल ने कहा कि बिरला के लोकसभा स्पीकर बनने पर शहर के लोगों को उम्मीद थी कि बंद पड़ी हुई फैक्ट्रियां चलेंगी, लेकिन कोई दूसरी ही फैक्ट्री चलने लगी. हाड़ौती के किसानों के साथ धोखा किया गया है. पहले 2700 रुपये प्रति क्विंटल में गेहूं खरीदने का वादा किया था लेकिन 2400 रुपये प्रति क्विंटल में खरीदा जा रहा है.

कोचिंग के नए नियम से बर्बाद हो जाएगा कोटा 
प्रहलाद गुंजल ने कहा कि ओम बिरला को कोटा की कोचिंग संस्थानों पर भी बोलना चाहिए. केंद्र सरकार ने गाइडलाइन निकाली और राज्य सरकार उसकी पालना के लिए कोचिंग और हॉस्टल को पाबंद कर रही है कि 16 साल से कम उम्र का बच्चा कोचिंग नहीं आएगा. इससे कोटा की कोचिंग इंडस्ट्री को भी खतरा है. कोचिंग और हॉस्टल के आसपास व्यापार करने वाले लोगों को भी रोजगार मिल रहे हैं. ऐसे में सबके रोजगार का खतरा खड़ा हो गया है. लेकिन एक शब्द भी बिरला नहीं बोल रहे हैं. ओपीएस पर भी बिरला एक शब्द नहीं बोल रहे हैं.

एयरपोर्ट, क्रूज, जंगल और जल सफारी पर चुप : उन्होंने कहा कि बिरला ने एयरपोर्ट बनाने का वादा किया, लेकिन कुछ अधिकारियों को चुनाव के पहले शंभूपुरा ले गए और डीपीआर बनने की बात कर दी, लेकिन अभी जमीनी स्तर पर एयरपोर्ट को लेकर कुछ नहीं हुआ है. कोटा में चंबल नदी में क्रूज चलाने की बात स्पीकर बिरला ने कही थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ. जंगल और जल सफारी दोनों के बारे में बोलना बंद हो गया है.

बिना आग लगे नहीं उठता है धुंआ 
प्रहलाद गुंजल ने आरोप लगाया कि सत्ता की ताकत से आम आदमियों को दबाने की कोशिश की जा रही है. कोटा के आम जनता पहले ही बिरला के दो भाइयों की दादागिरी से त्रस्त थे. यहां बार-बार अफवाह उड़ जाती है कि कैम्प कार्यालय में जनप्रतिनिधियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया है. कितना सच या झूठ है कभी तो सामने आएगा. बिना आग लगे धुंआ नहीं उठता है. बीजेपी का सिस्टम व विचारधारा को एक तरफ रख दिया गया है. कार्यकर्ताओं को भाइयों की गुलामी करना पड़ रहा है.

लोकसभा का कैंप कार्यालय बना भाजपा ऑफिस 
प्रहलाद गुंजल ने आरोप लगाया कि सारा प्रशासन भाजपा के समर्थन में चुनाव लड़ रहा है. यह सभी लोग लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं. नगर निगम में काम कर रहे किसी व्यक्ति के परिचित मेरे साथ काम कर रहे है. तो उन्हें सस्पेंड करने की धमकी दी जा रही है. गुंजल ने कहा कि लोकसभा का कैंप ऑफिस कोटा में संचालित किया जा रहा है. जिसे भाजपा कार्यालय बना दिया गया है. अब वह चुनाव कार्यालय बन गया है. वहां पर अभी भी बड़ी संख्या में सरकारी आदमी कम कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Churu News: BJP सह प्रभारी प्रवेश वर्मा ने लोकसभा चुनाव को लेकर की प्रेसवार्ता

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन 6 जिलों में आंधी-बारिश-ओलों का अलर्ट जारी

Trending news