शराब की दुकान पर स्कूली बच्चों और ग्रामीणों ने जड़ा ताला, प्रदर्शन की भी दी चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1250758

शराब की दुकान पर स्कूली बच्चों और ग्रामीणों ने जड़ा ताला, प्रदर्शन की भी दी चेतावनी

शराब की दुकान खुलने से आमोरा गांव में पढ़ने वाले सरकारी स्कूल के बच्चों, महिला शिक्षकों और गांव की महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ग्रामीणों ने जड़ा ताला

Pipalda: राजस्थान के कोटा जिले के सुल्तानपुर क्षेत्र के बंबोरी ग्राम पंचायत के आमोरा गांव के मुख्य रास्ते पर खुली शराब की दुकान पर दिनभर समाज कंटको और शराबियों का जमावड़ा लगने से सरकारी स्कूल के बच्चों द्वारा टीसी कटवाने, राहगीरों की परेशानी के चलते सरकारी स्कूल के बच्चों, शिक्षकों और स्थानीय ग्रामीणों द्वारा नाराजगी जताते हुए उक्त शराब की दुकान के बाहर प्रदर्शन कर शराब की दुकान के ताला लगा दिया है. 

स्कूल की प्रधानाचार्य मोनिका मेहता ने बताया कि यहां शराब की दुकान खुलने से आमोरा गांव में पढ़ने वाले सरकारी स्कूल के बच्चों, महिला शिक्षकों और गांव की महिलाओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शराब के ठेके पर असामाजिक तत्वों का जमावड़ा रहने से आमोरा के सरकारी स्कूल के बच्चों द्वारा स्कूल से टीसी कटवाना मुनासिब समझ रहे हैं, जिसके चलते गांव का सरकारी स्कूल बंद होने के कगार पर है. ग्रामीणों ने जल्द उक्त ठेका बंद नहीं करने पर उग्र प्रदर्शन करने की भी चेतावनी दी है. 

उक्त मामला उपखंड अधिकारी हरविंदर सिंह ढिल्लों की जानकारी में आने पर उन्होंने दीगोद तहसीलदार अनिता सिंह को मौके पर भेजकर पूरे मामले से अवगत कराने के निर्देश दिए है. गौरतलब है कि समस्या को लेकर स्कूल की प्रधानाचार्य ने गुरुवार को दीगोद उपखंड अधिकारी, जिला आबकारी अधिकारी और सरपंच को पत्र लिखकर उक्त शराब की दुकान को दूसरी जगह शिफ्ट करवाने की मांग की थी. 

इस संबंध में कोटा जिला आबकारी अधिकारी दुर्गा शंकर मीणा ने बताया कि आमोरा गांव में खुली शराब की दुकान सरकारी स्कूल से 200 मीटर की दूरी पर स्थित है, जहां की लोकेशन आबकारी विभाग द्वारा ही स्वीकृत की गई है. अगर उक्त शराब की दुकान स्कूल और धार्मिक स्थल से 200 मीटर के दायरे में आती है तो विभाग द्वारा दुकान का दुबारा मौका मुआयना करवाया जाएगा.

यह भी पढ़ें - 

बेटी निकली पिता की कातिल! प्रेमी के साथ बुना था मौत का जाल, क्या शराब है वजह ?

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news