साइलेंट हार्ट अटैक ने ली राजस्थान के बॉडी बिल्डर की जान, नहाते हुए मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1707265

साइलेंट हार्ट अटैक ने ली राजस्थान के बॉडी बिल्डर की जान, नहाते हुए मौत

आजकल चलते-चलते या नाचते गाते लोगों की हार्ट अटैक से मौत के वीडियो वायरल हैं. ये साइलेंट हार्ट अटैक कभी भी किसी की भी जान ले सकता है. जैसा की राजस्थान के कोटा के नामी बॉडी बिल्डर के साथ हुआ.

साइलेंट हार्ट अटैक ने ली राजस्थान के बॉडी बिल्डर की जान, नहाते हुए मौत

Premraj Arora : आजकल चलते-चलते या नाचते गाते लोगों की हार्ट अटैक से मौत के वीडियो वायरल हैं. ये साइलेंट हार्ट अटैक कभी भी किसी की भी जान ले सकता है. जैसा की राजस्थान के कोटा के नामी बॉडी बिल्डर के साथ हुआ.

42 साल के प्रेमराज अरोड़ा अपना रूटीन काम निपटा कर बाथरूम में नहाने गए. लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं आए. घरवालों ने जब दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं मिला. दरवाजा तोड़ा गया तो प्रेमराज बेहोश मिले. 

जब प्रेमराज को अस्पताल पहुंचाया गया तब तक उनकी मौत हो चुकी थी. प्रेमराज की दो बेटियां है. पूरा परिवार प्रेमराज की मौत से सदमें में हैं. सभी लोगों का कहना है, प्रेमराज बहुत फिट थे, कभी कोई परेशानी नहीं दी.

प्रेमराज ने साल 2012-13 में बेस्ट पावर लिफ्टिंग ऑफ राजस्थान का अवार्ड जीते चुके थे. 2014 में प्रेमराज ने नागपुर में आयोजित प्रतियोगिता में मिस्टर इंडिया बने और गोल्ड मेडल जीता. साल 2016- 2018 के बीच दो बार मिस्टर राजस्थान का खिताब भी प्रेमराज ने ही जीता था.

प्रेमराज जिम में युवाओं को ट्रेनिंग देते थे और बॉडी बिल्डिंग के दर्जनों अवार्ड जीत चुके थे. प्रेमराज उन लोगों में से थे जो सख्त नियमों का पालन करते थे और नशे से दूर थे. ऐसे में फिर से वही बहस सबके जहन में हैं, कि फिट और इतनी कम उम्र में आखिर कार्डियक अरेस्ट से मौत कैसे हुई. सिर्फ जयपुर में दो महीने में 5 बड़े डॉक्टर इसी तरह से अपनी जान गंवा चुके हैं. 

क्या होता है साइलेंट हार्ट अटैक (Symptoms Of Silent Heart Attack)
साइलेंट हार्ट अटैक में छाती में दर्द नहीं होता बल्कि जलन होती है. अचानक बहुत कमजोरी महसूस होती है. हालांकि ये लक्षण एसिडिटी, डीहाडड्रेशन या फिर थकान के भी हैं. साइलेंट हार्ट अटैक में हालत तब ज्यादा खराब होती हैं जब हार्ट की तरफ ब्ल्ड सर्कुलेशन धीमा या बंद हो जाता है. आम तौर पर इस अटैक के पहले या बाद में आदमी खुद को सामान्य महसूस करता है. जिसके चलते दूसरा हार्ट अटैक ज्यादा जोखिम भरा बन सकता है.

राजस्थान के इस गांव में दाड़ी मूंछ वाला दूल्हे और शादी से पहले दुल्हन से मुलाकात पर पाबंदी

 

 

Trending news