Dry Day Rajasthan News:राजस्थान में मनाया जाएगा ड्राई डे,वोटिंग से 48 घंटे पहले शराब दुकानें हुई बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2208832

Dry Day Rajasthan News:राजस्थान में मनाया जाएगा ड्राई डे,वोटिंग से 48 घंटे पहले शराब दुकानें हुई बंद

Dry Day Rajasthan News:राजस्थान में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन था,तो वहीं चुनाव प्रचार बंद होने से पहले नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी.राजस्थान में पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होने वाले हैं.

Rajasthan News

Dry Day Rajasthan News:राजस्थान में पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन था,तो वहीं चुनाव प्रचार बंद होने से पहले नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी.राजस्थान में पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान होने वाले हैं.जिसको लेकर आज शाम 6 बजे तक सभी पार्टीयों ने चुनाव प्रचार किया.शाम 6 बजते ही आचार संहितो के निय्मों के तहत 48 घंटे पहले ही प्रचार थम गया.इसी के साथ ही  आबकारी विभाग ने राजस्थान के 12 लोकसभा सीटों पर  ड्राई डे भी घोषित कर दिया है.

12 लोकसभा सीटों की मदिरा दुकानें बंद
आबकारी विभाग ने प्रदेशभर में करीब 3400 दुकानें बंद करने के आदेश दिए.वहीं अवैध मदिरा बिक्री को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है.आबकारी विभाग ने  12 लोकसभा सीटों पर चुनाव को लेकर इन क्षेत्रों में मदिरा दुकानों को सील कर दिया है.जयपुर सहित 12 लोकसभा सीटों के क्षेत्र में आने वाली करीब 3400 मदिरा दुकानों को बंद कराया गया है.

प्रदेशभर में करीब 3400 दुकानें सील
 19 अप्रैल की शाम 6 बजे तक चुनाव पूरा होने तक ये मदिरा दुकानें बंद रहेंगी.आबकारी विभाग लोकसभा चुनाव के पहले फेज को देखते हुए विशेष रूप से सतर्कता बरत रहा है.आबकारी विभाग ने मदिरा दुकानों को सील करने की जिम्मेदारी आबकारी निरीक्षकों को दी है.

19 अप्रैल शाम 6 बजे बाद खुलेंगी दुकानें
 जबकि आबकारी निरोधक दल को अवैध मदिरा सम्बंधी गतिविधियों को लेकर अलर्ट मोड पर रखा गया है. जयपुर शहर में 358 मदिरा दुकानें हैं, लेकिन इनमें से 296 मदिरा दुकानें ही संचालित हैं.

निरीक्षकों द्वारा सील
ऐसे में इन सभी दुकानों को आज शाम 6 बजे बाद आबकारी निरीक्षकों द्वारा सील करवा दिया गया है.जयपुर शहर में आबकारी निरीक्षक कार्तिक सिंह ने सी-स्कीम, टोंक रोड सहित कई इलाकों में मदिरा दुकानों को सील कराया.

यह भी पढ़ें:राजस्थान वो गांव,जहां आज तक नहीं बना पक्का मकान 

 

Trending news