बारां: बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक लगी आग, अफरा-तफरी में पाया गया काबू

कस्बे में इससे पहले में भी इन लाइनों से कई घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन बड़ी लाइन के तारों को हटाने के लिए कोई कवायद नहीं हुई. इसके अलावा कस्बे में फैला केबलों का जाल भी काफी उलझा पड़ा है. 

बारां: बिजली के ट्रांसफार्मर में अचानक लगी आग, अफरा-तफरी में पाया गया काबू
इसके बाद ट्रांसफार्मर में तेजी से लपटें निकलने लगीं.

राम मेहता, बारां: जिले के हरनावदाशाहजी कस्बे में मेला मैदान के निकट लगे विद्युत ट्रांसफार्मर में अचानक आग लग गई. इससे निकली लपटों से अफरा-तफरी मच गई. बाद में विभाग की टीम ने पहुंचकर हालात पर काबू पाया.

दरअसल, विवेकानंद सर्किल पर एक भवन के निर्माण कार्य के दौरान हाथ से छूटा पाइप वहां गुजर रही 11 केवी लाइन के तारों से टकरा गया, जिससे वहां पर आग लग गई तथा श्रमिक भी मामूली घायल हो गया. इसके बाद ट्रांसफार्मर में तेजी से लपटें निकलने लगीं.

बता दें कि कस्बे में इससे पहले में भी इन लाइनों से कई घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन बड़ी लाइन के तारों को हटाने के लिए कोई कवायद नहीं हुई. इसके अलावा कस्बे में फैला केबलों का जाल भी काफी उलझा पड़ा है. 

कहीं पर खंभे ही नहीं हैं तो कहीं पर खंभों पर तारों के झुंड लटके हुए हैं, जो नीचे होकर गुजरने वाले राहगीरों को छूते नजर आते हैं. ऐसे में हादसों की संभावना हमेशा बनी रहती है. हाट चौक में भी लगे ट्रांसर्फामर के विद्युत पोल और उन पर लगे खुले तार अर्से से खतरा बने हुए हैं लेकिन विभागीय कर्मचारी एवं अधिकारियों का इस कोई ध्यान नहीं है. कस्बे में 11 केवी विद्युत लाइनों के खुले तार मुख्य मार्गों से होकर गुजर रहे हैं, जिनसे आए दिन हादसों का डर बना रहता है.