Ram Mandir: अयोध्या पधारे श्रीराम,चारभुजा मंदिर में जले 5100 दीपक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2073290

Ram Mandir: अयोध्या पधारे श्रीराम,चारभुजा मंदिर में जले 5100 दीपक

Ram Mandir Ayodhya: मकराना शहर में आज सोमवार को अयोध्या के श्री राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.चारभुजा मंदिर में शाम को 5100 दीपक जलाकर दिवाली मनाई गई. 

Ram Mandir Ayodhya

Ram Mandir Ayodhya: मकराना शहर में आज सोमवार को अयोध्या के श्री राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अनेक धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. इस दौरान भव्य शोभायात्रा भी निकाली गई.आपको बता दें कि मकराना शहर को भी आज सजाया गया है. 

दिवाली जैसा माहौल
शहर के मंदिर सजे हैं, घरों में रंगोलियां बनाई गई हैं. जगह-जगह सुंदरकांड और हनुमान चालीसा के पाठ किया गया। मंदिरों में एलईडी लगाई गई हैं. जहां कॉलोनी, मोहल्ले के लोग एक साथ होकर भगवान के आगमन को देखा गया. पूरे शहर में सवेरे से ही दिवाली जैसा माहौल दिखाई दिया। शहर के चारभुजा मंदिर, आंट के बालाजी मंदिर, घाट के बालाजी मंदिर, त्रिमूर्ति मंदिर, अमलेश्वर महादेव मंदिर, गहलोत कॉलोनी श्रीराम मंदिर, सुभाष नगर बालाजी मंदिर, आनंद नगर सनातन धर्म मंदिर सहित अन्य मंदिरों में रात को आकर्षक सजावट की गई. इसके अलावा आईएस मार्केट और प्रमुख चौराहों को सजाया गया है.

बड़ी स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा
 जगह-जगह भगवा पताकाएं लगाई गई हैं. सभी मंदिरों में आज दिन भर विभिन्न आयोजन हुए. वहीं शहर के गहलोत कॉलोनी श्रीराम मंदिर में सोमवार को भगवान श्रीराम का अभिषेक किया गया. सुबह 11 बजे से बड़ी स्क्रीन पर अयोध्या धाम में आयोजित कार्यक्रम का लाइव प्रसारण दिखाया गया. दोपहर को श्रीराम मंदिर से चारभुजा मंदिर तक विशाल शोभायात्रा निकाली गई। शाम को दीपोत्सव व आरती के बाद आतिशबाजी का कार्यक्रम हुआ.

5100 दीपक जलाकर दिवाली मनाई
इसी‌ प्रकार चारभुजा मंदिर में शाम को 5100 दीपक जलाकर दिवाली मनाई गई. वहीं चारभुजा चौक में बड़ी एलईडी स्क्रीन पर श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव कार्यक्रम दिखाया गया. वही शोभायात्रा में मकराना विधायक जाकिर हुसैन गैसावत, पूर्व विधायक रूपाराम मुरावतिया, पूर्व विधायक श्रीराम भींचर सहित बड़ी संख्या में महिला एवं पुरुष मौजूद थे.

यह भी पढ़ें:प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव पर मनाया उत्सव,सवाई माधोपुर में निकली कलश यात्रा

Trending news