जायल में स्कूल के स्टाफ की लेटलतीफी से नाराज ग्रामीणों ने जड़ा ताला, किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1332704

जायल में स्कूल के स्टाफ की लेटलतीफी से नाराज ग्रामीणों ने जड़ा ताला, किया प्रदर्शन

धारणा गांव के राजकीय सरकारी स्कूल  का  स्टाफ समय पर नहीं आने के कारण ग्रामीणों ने स्कूल के तालबन्दी कर विरोध जताया  है. ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल की पूर्व प्रधानाचार्य का भी  तबादला किया जा चुका है जिससे विधार्थियों की पढ़ाई को भारी नुकसान हो रहा है.

जायल में स्कूल के स्टाफ की लेटलतीफी से नाराज ग्रामीणों ने जड़ा ताला, किया प्रदर्शन

Jayal: धारणा गांव के राजकीय सरकारी स्कूल  का  स्टाफ समय पर नहीं आने के कारण ग्रामीणों ने स्कूल के तालबन्दी कर विरोध जताया  है. ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल की पूर्व प्रधानाचार्य का भी  तबादला किया जा चुका है जिससे विधार्थियों की पढ़ाई को भारी नुकसान हो रहा है.

इसी बात से  नाराज ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह राजकीय सरकारी स्कूल  के सामने प्रदर्शन कर 2 घंटे से अधिक तालाबन्दी कर विरोध जताया. ग्रामीणों ने बताया कि लम्बे समय से विधालय स्टाफ का समय पर स्कूल नहीं आता है जिसके चलते विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है.

 पिछले कई वर्षों से  स्कूल  का रिजल्ट भी शानदार रहने के बावजूद यहां की पूर्व प्रधानचार्य का तबादला अन्य स्थान पर कर दिया गाय. इसी बात के कारण ग्रामीणों ने  स्कूल में तालाबन्दी कर प्रधानाचार्य का दोबारा ताबदला करने  की मांग को लेकर  स्कूल के सामने धरने पर बैठे रहे.

धरने पर करीब 2 घंटे के बाद प्रशासन ने स्कूल पहुंचकर मामले को शान्त करवाया . साथ ही  स्कूल का ताला खोलकर पढ़ाई सुचारू रूप से शुरु करवाई.  तालाबन्दी के चलते सुबह से ग्रामीणों ओर बच्चों का स्कूल के बार जमावड़ा रहा और करीब 2 घण्टे बाद प्रशासन के पहुंचने के बाद  स्कूल में पढ़ाई विधिवत शुरू हो पाई. ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गजाधर प्रसाद शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों में आपसी गुट बाजी के चलते समस्या आ रही है जिसका जल्द समाधन कर दिया जायेगा.

मिला 10 दिन का आश्वासन

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्टाफ की लेटलतीफी और प्रधानाचार्य लक्ष्मी डूकिया के स्थान्तरण से नाराज ग्रामीणों ने विधालय की तालाबन्दी कर प्रदर्शन करने के बाद शिक्षा विभाग के आला अधिकारी मौके पर पहुचे ओर ग्रामीणों से वार्ता की मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गजाधर प्रसाद शर्मा ने बताया कि विधालय स्टाफ के लेट आने की शिकायत मिली है आगामी 10 दिनों में सारी समस्याओं का समाधान कर दिया जायेगा ओर प्रधानचार्य लक्ष्मी डूकिया के स्थान्तरण को लेकर विभाग को सूचित किया जा चुका है.

Reporter: Hanuman tanwar

यह भी पढ़ें - PM Kisan Yojna: पीएम किसान सम्मान निधि पर केंद्र सरकार की राज्यों से अहम बैठक, लिया ये फैसला

नगौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news