जायल में चलती बस में लगी आग, बड़ा हादसा टला, लापरवाही पड़ सकती थी भारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1214679

जायल में चलती बस में लगी आग, बड़ा हादसा टला, लापरवाही पड़ सकती थी भारी

नागौर के जायल में निजी बस संचालकों के लालच की वजह से बस में बैठी सवारियों की जान तब खतरे में आ गई जब बस की छत पर रखे पार्सलों ने अचानक आग पकड़ ली. जानकारी के अनुसार जोधपुर से धनकोली के बीच चलने वाली एक निजी बस की छत पर रखे अवैद्ध पार्सलों में अचानक आग लग गई. 

जायल में चलती बस में लगी आग, बड़ा हादसा टला, लापरवाही पड़ सकती थी भारी

Jayal: नागौर के जायल में निजी बस संचालकों के लालच की वजह से बस में बैठी सवारियों की जान तब खतरे में आ गई जब बस की छत पर रखे पार्सलों ने अचानक आग पकड़ ली. जानकारी के अनुसार जोधपुर से धनकोली के बीच चलने वाली एक निजी बस की छत पर रखे अवैद्ध पार्सलों में अचानक आग लग गई. बस के ऊपर रखे कपड़ों से भरे पार्सलों में आग लगी देखकर राहगीरों ने बस चालक को चेताया तो बस में बैठी सवारियों की जान शांशत में आ गई. 

यह भी पढ़ें-Gold-Silver Price: सोना और चांदी कीमतों में भारी गिरावट, सस्ते में खरीदने का अच्छा मौका

गनीमत रही कि सही समय पर राहगीरों द्वारा सूचना देने पर बस के यूजर रखे इन कपड़ों से भरे बोरों को जैसे तैसे कुछ को नीचे पटका गया तो कुछ पर पानी डाल कर आग पर काबू पाया गया. सबसे बड़ी बात यह है कि समय रहते ही आग की सूचना मिलने पर आग पर काबू पा लिया गया, जिसकी वजह से बड़ा हादसा होने से टल गया, लेकिन बस संचालक की यह लापरवाही और लालच बस में बैठी सवारियों के लिए काल बन सकती थी. 

अपने थोड़े पैसों के लालच में निजी बस संचालक बस की छतों पर बड़े बड़े पार्सलों का अवैद्ध रूप से परिवहन करते हैं इन पार्सलों की हाइट कई बार इतनी होती है कि सड़क पर झूलते तारों को छू जाते हैं. आज भी आग लगने का कारण संभवतः यही रहा जो एक बड़े हादसे का रूप ले सकता था, लेकिन गनीमत रही कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया. आग की इस घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

निजी बसों में प्रतिदिन लाखों रुपये का बिना बिल का माल परिवहन किया जाता है लेकिन सेल्स टैक्स विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होने की वजह से बस संचालकों की चांदी बनी हुई है जबकि सरकार को लाखों रुपये के टैक्स की चपत लग रही है.

Reporter: Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news