लाडनूं में आयोजित हुआ प्रशासन गांवों के संग अभियान का फॉलोअप कैंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1212904

लाडनूं में आयोजित हुआ प्रशासन गांवों के संग अभियान का फॉलोअप कैंप

लाडनूं के गिरदावर सर्किल सारड़ी में बुधवार को प्रशासन गांवों संग अभियान का फॉलोअप कैंप आयोजित किया गया.

फॉलोअप कैंप आयोजित किया गया

Ladnun: बुधवार को प्रशासन गांवों संग अभियान का फॉलो अप कैंप गिरदावर सर्किल सारड़ी में आयोजित किया गया, जिसमें इंद्रपुरा, भिंडासरी, सारड़ी, ध्यावा, सावराद, छपारा और घिरडोदा मीठा ग्राम पंचायतों को शामिल किया गया. सभी विभागों ने उपखंड अधिकारी, लाडनूं के नेतृत्व में कैम्प के दौरान दर्ज प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया.

यह भी पढे़ं- क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की बैठक का हुआ आयोजन, यह हुआ खास

इस दौरान राजस्व विभाग ने 166 नामांतरण, 41 राजस्व रिकार्ड का शुद्धिकरण, 11 सहमति से खाता विभाजन किए, जिसमें 40 किसान लाभान्वित हुए. कैंप में सीमाज्ञान के 14 प्रकरण दर्ज किए. वहीं 10 रास्ते के प्रकरण निस्तारित किए गए. कैंप में ग्राम पंचायत ने 34 आवासीय पट्टे जारी किए और 77 नए जॉब कार्ड जारी किए.

चिकित्सा विभाग ने कैंप में आए 30 वर्ष से अधिक उम्र के 396 ग्रामीणों की बीपी और शुगर सहित अन्य जांच निशुल्क की गई और 13 लोगों का कोरोना का टीकाकरण किया गया. रोडवेज विभाग ने 6 रियायती पास जारी किए. वहीं जलदाय विभाग ने 15 पाइप लाइन लीकेज ठीक किए और 16 हैंडपंप की मरम्मत की.

पशुपालन विभाग 2763 छोटे-बड़े पशुओं का उपचार किया गया और 1640 पशुओं का टीकाकरण किया गया. आयोजना विभाग ने 123 सदस्यों के जन आधार कार्ड बनाए और 72 सदस्यों के जन आधार स्थान्तरित किए. इसी प्रकार आयर्वेद विभाग ने कुल 493 मरीजों का उपचार कर लाभान्वित किया. सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग ने कुल 120 पेंशन के प्रकरण दर्ज किए और पालनहार योजना के 17 प्रकरण निस्तारित किए.

विधुत विभाग ने कैम्प में विधुत सप्लाई में व्यवधान के 56 प्रकरण निस्तारित किए और 6 नवीन कनेक्शन जारी किए. खाध और आपूर्ति विभाग ने कैंप के दौरान 47 आधार सीडिंग करवाई. शिविर में उपखंड अधिकारी लाडनूं अनिल कुमार, तहसीलदार डॉ. सुरेन्द्र भास्कर, नायब तहसीलदार, ओमप्रकाश मेव सहित सभी विभागों के उपखंड स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें.

Reporter: Hanuman Tanwar 

 

Trending news