क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की बैठक का हुआ आयोजन, यह हुआ खास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1211352

क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की बैठक का हुआ आयोजन, यह हुआ खास

क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की लाडनूं विधानसभा क्षेत्र की बैठक धौलिया में रखी गई, जिसमें फाउंडेशन के उद्देश्यों, गठन और अब तक की कार्य योजना पर चर्चा की गई. 

फाउंडेशन की बैठक का हुआ आयोजन

Ladnun: क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन की लाडनूं विधानसभा क्षेत्र की बैठक धौलिया में रखी गई, जिसमें फाउंडेशन के उद्देश्यों, गठन और अब तक की कार्य योजना पर चर्चा की गई. क्षत्रिय युवक संघ के लाडनूं डीडवाना प्रांत प्रमुख विक्रम सिंह ढींगसरी ने मां भगवती की प्रार्थना कर कार्यक्रम प्रारंभ करते हुए श्री क्षत्रिय युवक संघ की वर्तमान में आवश्यकता और कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला और कहा कि हमको पिछले समय से लगातार खलनायक बताने का प्रयास किया गया है लेकिन श्री क्षत्रिय युवक संघ के हीरक जयंती समारोह ने इस मिथक को तोड़ दिया, जिसमें लाखों क्षत्रिय अनुशासित और मर्यादित रुप से अपनी उपस्थिति देकर राष्ट्र को संदेश दिया. 

क्षत्रिय ने हमेशा त्याग और समर्पण और बलिदान का जीवन जिया है. राष्ट्र के लिए और उस भाव को निरंतर पुष्ट करने हेतु शाखा शिविर जनसमपर्क यात्रा, गोष्ठी, कार्यशाला, मासिक और पाक्षिक पथप्रेरक और संघ शक्ति द्वारा कार्य कर रहा है. फाउंडेशन के केन्द्रीय समिति के सदस्य जय सिंह सागु बडी ने कहा कि हम समाज में सकारात्मक क्रियाशीलता बढ़ाने के लिए प्रयत्नशील है. 

समाज में सामाजिक भाव वाले युवाओं को सकारात्मक काम के लिए संयोजित कर क्षत्रिय युवक संघ की विचारधारा से परिचित करवाकर संवैधानिक मूल्यों के प्रति आदर भाव जागृत करने का कार्य कर रहे है. इसी प्रकार फाउंडेशन के केन्द्रीय सहयोगी जितेन्द्र सिंह सांवराद ने वर्तमान में समाज में युवाओं को जागृत होकर देश काल और परिस्थिति को समझते हुए राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देने और मानवता के कार्य में क्षत्रियों द्वारा हमेशा सहयोग देने की बात कही है.

क्षत्रियों ने सदैव राष्ट्र हित में किया है कार्य 
फाउंडेशन के नागौर जिला टीम सहयोगी सदस्य राजेंद्र सिंह धौलिया (पंचायत समिति सदस्य) ने प्रताप फाउंडेशन के बारे में कहा कि प्रताप फाउंडेशन के उद्देश्य जो है और उनका वर्तमान महत्ता बताते हुए कहा कि राजनीति मात्र राज के लिए नहीं प्राणी मात्र के लिए है. बाबा साहेब आंबेडकर ने संविधान बनाया वो हमारे पूर्वजों के जीवन मूल्यों के अनुरूप है अतः हमें संविधान का सम्मान और अनुकरण करना चाहिए, संविधान का हर बिंदु हमारे अनुकूल है. 

गजेन्द्र सिंह ओडिंट (भाजपा जिलाध्यक्ष) ने युवाओं से समाज सापेक्ष कार्य करते हुए राष्ट्र निर्माण में योगदान देने की बात कही. राष्ट्र निर्माण में क्षत्रिय ने हमेशा सहयोग किया. भगवान राम से लेकर वर्तमान तक हमेशा क्षत्रिय ने राष्ट्र के अनुकूल कार्य किया है. कार्यक्रम में लाडनूं विधानसभा क्षेत्र के झेकरिया, धौलिया, रोडू, भामास, सारडी, लेडी, छपारा, बालसमंद और आसपास के गांवों के सहयोगी सदस्य उपस्थित रहे.

Reporter: Hanuman Tanwar

यह भी पढ़ें - Ladnun: कांग्रेस पार्षदों का आरोप, अधिशासी अधिकारी नहीं करते हैं सुनवाई

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news