जोधपुर: सीआरपीएफ जवान कि आत्महत्या से जुड़े मामले में, सांसद के प्रयास लाये रंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1257784

जोधपुर: सीआरपीएफ जवान कि आत्महत्या से जुड़े मामले में, सांसद के प्रयास लाये रंग

आज हुई वार्ता में एडीजी सीआरपीएफ ने मृतक की पत्नी को अनुकंपा नोकरी देने, उसकी नियुक्ति एलडीसी के पद पर फिलहाल जोधपुर में रखने, बेटी के 12 वी तक शिक्षा, पेंशन के साथ ही 25 लाख रुपए की राशि देने की बात कही. 

वार्ता में मौजूद  हनुमान बेनीवाल

Jodhpur: जोधपुर में सीआरपीएफ जवान नरेश जाट के आत्महत्या के बाद से चल रहा धरना आज परिजनों की मांगों की सहमति के बाद खत्म हो गया. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के प्रयास से चल रही वार्ता के बाद आज जोधपुर सर्किट हाउस में सीआरपीएफ एडीजी रश्मि शुक्ला, आईजी सीआपीएफ, पुलिस कमिश्नर रवि दत्त गौड़ सहित अधिकारी व परिजनों की मौजूदगी में सहमति बनने के बाद, शव को उनके पैतृक गांव राजोला पाली में सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

आज हुई वार्ता में एडीजी सीआरपीएफ ने मृतक की पत्नी को अनुकंपा नौकरी देने, उसकी नियुक्ति एलडीसी के पद पर फिलहाल जोधपुर में रखने, बेटी के 12 वी तक शिक्षा, पेंशन के साथ ही 25 लाख रुपए की राशि देने की बात कही. साथ ही जवान के आरोपों के आधार पर सीआरपीएफ डीआईजी को हटाने सहित 9 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने, कोर्ट ऑफ इनक्वारी कर 15 दिन में कार्रवाई करने का आश्वशन दिया. इसके साथ ही कमीश्नरेट के कड़वड़ थाने में दर्ज मामले में पुलिस कमिश्रर की मॉनिटरिंग में जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात कही.

यह भी पढे़ं- सावधान हो जाएं राजस्थान के लोग, इन 25 जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट हुआ जारी

इसके साथ ही सीआरपीएफ के सब इंस्पेक्टर विकास के अत्महत्या मामले में कड़वड़ थाने में मामला दर्ज करने और इस मामले में नए सिरे से जांच करवाने पर सहमति बनी. सासंद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि इस तरह को घटनाओं की पुनरावर्ती नहीं हो, इसके लिए भी अधिकारी कार्य कर रहें हैं. इस मुद्दे को भी वह लोकसभा में उठाएंगे. इसके साथ ही एक बार फिर सांसद बेनीवाल ने प्रदेश से केंद्र सरकार में मंत्रियों पर निशाना साधते हुए, संवेदनशील नहीं होने का आरोप लगाया है. 

Reporter - Bhavani Bhati

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news