जायल पुलिस ने 24 घंटे में ही किया हत्याकांड का खुलासा, आपसी रंजिश थी वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1414507

जायल पुलिस ने 24 घंटे में ही किया हत्याकांड का खुलासा, आपसी रंजिश थी वजह

नागौर पुलिस ने तरनाऊ गांव के निकट हुई राजेश रलिया की हत्या के मामले में 24 घंटे में ही मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो अवैध पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिए हैं.

जायल पुलिस ने 24 घंटे में ही किया हत्याकांड का खुलासा, आपसी रंजिश थी वजह

Nagaur: नागौर पुलिस ने तरनाऊ गांव के निकट हुई राजेश रलिया की हत्या के मामले में 24 घंटे में ही मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से दो अवैध पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिए हैं. पूरे मामले में पुलिस ने तरनाऊ निवासी लालाराम, धारणा निवासी सीताराम, खाटूबडी निवासी राधाकिशन और नागौर निवासी सुनील को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

वहीं आरोपी लालाराम के पास से दो अवैध पिस्टल और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. जानकारी के अनुसार शराब कारोबारी के चलते दोनों में आपसी रंजिश चल रही है . 2021 में तरनाऊ और मांगलोद में शराब की दूकान राजेश रलिया के आवंटित हुई थी, लेकिन 2022 में उसी दूकान की ऊंची बोली लगाकर तरनाऊ और मांगलोद की शराब की दूकान अपने नाम आवंटित करवा ली थी. वहीं लालाराम के दोनों शराब दुकानों पर ऊंची बोली लगाने के कारण काफी नुकसान हुआ था. जिससे दोनों के बीच आपसी रंजिश और बढ़ गई.

वहीं पहले राजेश रलिया द्वारा लालाराम के दोस्त के साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी. इसी बात को लेकर लालाराम ने राजेश रलिया से रंजिश रखने वाले सुनील से संपर्क कर राजेश रलिया की हत्या का षड्यंत्र रचा और 25 अक्टूबर को देर रात राजेश रलिया की तरनाऊ टोल नाके के पास मारपीट कर हत्या कर दी. वहीं राजेश का एक साथी घायल हो गया. पुलिस ने मामले को गंभीरता से देखते हुए. 24 घंटे में ही हत्याकांड में शामिल और षड्यंत्र कर्ता को गिरफ्तार कर लिया.

सुनील और राजेश रलिया के बीच पुरानी रंजिश
नागौर पुलिस ने 31 दिसंबर 2021 को अवैध हथियारों के साथ चार साथिर बदमाशों को गिरफ्तार किया. जिनमें एक मृतक राजेश रलिया भी शामिल था. यह सभी ईनाणा के सुनील की हत्या की साज़िश रच रहे थे. इस दौरान पुलिस ने सबसे पहले खुनखुना थाने के हिस्ट्रीशीटर हथियार सप्लायर प्रीतमपुरी पुत्र ओम पुरी निवासी भंडारी को पकड़ा. उसके कब्जे से एक पिस्टल व 19 कारतूस बरामद किए.

इसके बाद श्रवणराम पुत्र मेहराम जाट व अमीर पुत्र जाकिर खान निवासी फागली को उनके गांव से पकड़ा गया. इन दोनों के कब्जे से दो अवैध पिस्टल व 22 जिंदा कारतूस जब्त किए गए. इसके बाद पुलिस ने राजेश पुत्र सोहनलाल रलिया निवासी धारणा को भी दबोचा. उसके कब्जे से भी दो अवैध पिस्टल व 20 कारतूस बरामद किए. पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया कि पकड़े गए आरोपी राजेश रलिया का कुछ दिनों पहले ईनाणा गांव के हिस्ट्रीशीटर सुनील इनानियां से झगड़ा हुआ था और दोनों की पुरानी रंजिश चल रही थी. इसके चलते राजेश ने सुनील को मारने के लिए प्रीतमपुरी से हथियार मंगवाए थे व सुनील की हत्या की तैयारी कर रहा था. पुलिस ने वारदात को अंजाम देने से पहले ही अवैध हथियार रखने एवं खरीद फरोख्त के गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

Reporter- Damodar

यह भी पढ़ें..

1 नवंबर को राजस्थान आने वाले हैं पीएम मोदी, करेंगे कई बड़ी घोषणाएं

बैलों से खींचकर निकाली जाती है घास भैरू की सवारी, गांव में नहीं आती कोई बीमारी

Trending news