लाडनूं में ग्रामीणों ने सीवरेज का काम रोका, जबरन गांव के अंदर से ले जाई जा रही है लाइन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1459028

लाडनूं में ग्रामीणों ने सीवरेज का काम रोका, जबरन गांव के अंदर से ले जाई जा रही है लाइन

लाडनूं पुलिस थाने के सामने से होते हुए यह लाइन आसोटा की तरफ डाली जा रही है लेकिन शुक्रवार को सरपंच हरदयाल रुलानिया के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने विरोध करते हुए कार्य को रुकवा दिया.

सीवरेज लाइन का विरोध.

Ladnun News: लाडनूं से आसोटा की तरफ ले जाई जा रही सीवरेज लाइन का कार्य विरोध के बाद बंद कर दिया गया. इसको लेकर आसोटा और पदमपूरा के ग्रामीणों ने जम कर विरोध किया. इस दौरान बीच-बचाव करने पुलिस को आना पड़ा.जानकारी के अनुसार लाडनूं में डाली जा रही सीवरेज लाइन का एसटीपी प्वाईंट आसोटा क्षेत्र में बनाया गया है. जिसके लिए लाडनूं पुलिस थाने के सामने से होते हुए यह लाइन आसोटा की तरफ डाली जा रही है लेकिन शुक्रवार को सरपंच हरदयाल रुलानिया के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने विरोध करते हुए कार्य को रुकवा दिया.

सीवरेज लाइन का कार्य विरोध के बाद बंद 

इस बारे में सरपंच हरदयाल रूलानिया ने बताया कि एल एण्ड टी कंपनी अपने मैप के हिसाब से कार्य नहीं कर रही है. कंपनी के द्वारा जबरन इस लाइन को पदमपुरा और आसोटा गांव में ले जाया जा रहा है. इसको लेकर पहले भी विरोध किया जा चुका है लेकिन फिर भी कंपनी के लोगों के द्वारा जेसीबी की मदद से लाइन को खोदने का काम शुरू कर दिया गया. जब इन से परमिशन के बारे में पूछा गया, तो इनके पास कोई दस्तावेज नहीं दिखाए गए. उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत की तरफ से इनको इस मार्ग में कोई परमिशन नहीं दी गई है. उन्होंने बताया कि आसोटा ब्रिज के पास से होकर यह लाइन डाली जानी है लेकिन जबरन गांव के भीतर इस लाइन को डालने की कोशिश की जा रही है. जिसको लेकर ग्रामीणों में अच्छा खासा विरोध है.

विरोध के बाद रुका काम

ग्रामीणों के विरोध के बाद एक बार कि इस काम को बंद कर दिया गया. सूचना के बाद लाडनूं पुलिस के साथ एसीएम रामकुमार सिंगल मौके पर पहुंचे. लाडनूं पुलिस की तरफ से मौके पर पहुंचे हेड कांस्टेबल राम कुवार ने एक बारगी काम बंद करने के निर्देश दिए. इस दौरान सरपंच हरदयाल रुलानिया ने एसीएम सिंघल से जब परमिशन के बारे में पूछा तो उनके पास कोई जवाब नहीं मिला.

एसडीएम के पास हुई लिखित में शिकायत

इस संबंध में सरपंच रुलानिया ने लाडनूं एसडीएम अनिल कुमार गढ़वाल को एक लिखित में पत्र सौंपकर बताया कि एल एण्ड डी कंपनी के तय मेप को छोड़कर जबरन गांव की तरफ लाइन को ले जाना चाहती है. जिसको लेकर ग्रामीणों में विरोध है. उन्होंने बताया कि एसटीपी की जगह भी ग्राम पंचायत के द्वारा दी गई है. इसके लिए लाइन का रूट भी तय किया गया है लेकिन उस रूट को छोड़कर यह अपनी मनमर्जी से काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Measles Virus: कोरोना के बाद बच्चों में तेजी से फैल रहा ये रोग, राजस्थान के कई इलाके हाई रिस्क जोन में शामिल, WHO ने दी चेतावनी

उन्होंने इस संबंध में सख्त कार्रवाई की मांग की है. इधर इस बारे में कंपनी के एसीएम रामकुमार सिंगल से बात की गई तो उन्होंने खुद को अधिकृत नहीं होने का कह कर पल्ला झाड़ लिया.

Reporter-Hanuman Tanwar

Trending news