वक्फ की संपतियों को खुर्दबुर्द करने वालों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1272058

वक्फ की संपतियों को खुर्दबुर्द करने वालों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खान बुधवाली आज डीडवाना दौरे पर रहे. इस मौके पर उन्होंने वक्फ कमेटी के सदस्यों और मुस्लिम समुदाय के लोगों से मुलाकात कर वक्फ संपत्तियों की सुरक्षा पर चर्चा की.

वक्फ की संपतियों को खुर्दबुर्द करने वालों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई

नागौर: राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष खानू खान बुधवाली आज डीडवाना दौरे पर रहे. इस मौके पर उन्होंने वक्फ कमेटी के सदस्यों और मुस्लिम समुदाय के लोगों से मुलाकात कर वक्फ संपत्तियों की सुरक्षा पर चर्चा की. इस दौरान बुधवाली ने वक्फ संपत्तियो को खुर्द खुर्द करने, कब्रिस्तानों की जमीनों को भू माफियाओं के साथ मिलकर खरीद-फरोख्त करने और वक्फ संपत्तियों पर अतिक्रमण को लेकर गहरी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि वक्फ संपत्तियों पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ओर वक्फ सम्पत्तियों को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा. इसके लिए पुलिस और प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी. 

बुधवाली ने वक्फ संपत्तियों के किराएदारों को भी सही समय पर किराया चुकाने ओर संपत्तियों की सुरक्षा के लिए भी पाबन्द किया.  इस अवसर पर मुश्ताक खान ख़ातियासनी, सलीम खान पठान सहित अनेक लोगों ने बुधवाली का माला व साफा पहनाकर अभिनंदन किया.

यह भी पढ़ें: हनुमान बेनीवाल ने नीट परीक्षा दुबारा कराने की उठाई मांग, गड़बड़ी की हो CBI जांच

 वक्फ बोर्ड की जमीनों का हमने निरीक्षण किया पिछली बार भी जब 12 महीने डेढ़ साल पहले आया था तो जिन्होंने जो हमारे जमीनों के कब्जेधारी थे जिन्होंने भूमाफियाओं को हमारी जमीनें बेची उनके खिलाफ हमने कोर्ट में 54-55 की कार्रवाई के लिए लिखा है, जो बहुत जल्द अमल में आके जो भूमाफियाओं ने वहां मकान बना रखे हैं या कई सरपंचों द्वारा अपना पट्टा बनाकर जो राजनीतिक दुरुपयोग किया गया है.

कुछ सरपंच तो इस जिलें के ही नहीं है नागौर के जिनका ताल्लुक चुरू से भी हो सकते हैं और सीकर से भी होगा. उन लोगों की जमीनों को अपने नाम करना और यहां के स्थानीय लोग भी बहुत अच्छी राजनीतिक पहुंच वाले लोग भी जिस तरह का कार्य किया है वो बहुत ही निंदनीय है. इससे पहले बुधवली ने कौम कुरेशियान के सामूहिक विवाह सम्मेलन में शिरकत करते हुए. कमेटी के लोगों को सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

reporter- Hanuman Tanwar

Trending news