Nagaur News: नागौर में 'भगवान शिव' ले रहे वृद्धा पेंशन, मामला जान अधिकारी रह गए दंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2408711

Nagaur News: नागौर में 'भगवान शिव' ले रहे वृद्धा पेंशन, मामला जान अधिकारी रह गए दंग

Nagaur News: नागौर जिले में एक हैरतंगेज करने वाला मामला सामने आया. यहां एक वृद्धा की पेंशन किसी जवान को नहीं बल्कि भगवान शिव को दी जा रही है.

Nagaur News: नागौर में 'भगवान शिव' ले रहे वृद्धा पेंशन, मामला जान अधिकारी रह गए दंग

Nagaur News: नागौर जिले में एक हैरतंगेज करने वाला मामला सामने आया है. यहां वृद्धावस्था की पेंशन किसी जवान को नहीं बल्कि भगवान शिव को दी जा रही है. नागौर जिले के खींवसर ब्लॉक के लालाप गांव की एक महिला की पेंशन के फोर्म पर भगवान शिव की फोटो लगी है. 

पेंशन में फर्जीवाड़ा

कहीं बादलों की फोटो लगी है, तो कहीं युवाओं की फोटो लगी है. हाल ही में नागौर जिले की 15 ग्राम पंचायतों में 674 युवाओं ने पांच साल में 4.44 करोड़ रुपए का सरकार को राजस्व का नुक़सान पहुंचाया है. नागौर जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने भी इस मामले को गंभीरता से देखते हुए जांच के आदेश दिए हैं.

कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

इससे पहले मूण्डवा पंचायत समिति के बलाया गांव में भी उम्र में फेरबदल कर वृद्धावस्था की पेंशन लेने की खबर सामने आई थी. जिला कलेक्टर ने जांच के आदेश देते हुए उससे वसूली की कारवाई की. इसके साथ ही इस प्रकार का मामला सामने आते ही जिला कलेक्टर अरुण कुमार पुरोहित ने भी मामले की जांच के लिए टीम गठित कर कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी साथ ही जो भी व्यक्ति गलत तरीके से पेंशन उठाई है उसकी भी रिकवरी निकलवाई जायेगी.

बुजुर्ग ने सुनाई आपबीती

एक बुजुर्ग ने बताया कि ना तो आज तक उन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ मिला है, ना ही वृद्धावस्था की पेंशन मिल रही है. कई बार अधिकारियों के पास भी चक्कर काट रहे हैं. लेकिन आज तक उन्हें पेंशन नहीं मिली. वहीं अब देखने वाली बात ये रहेगी की सीट पर बैठे अधिकारी किस प्रकार जरूरत मंदों को उनका हक दिलवाते हैं. वहीं इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष हनुमान बांगडा ने भी अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाएं है. उन्होंने कहा कि अधिकारियों की मिलीभगत से ही ऐसा मामला हुआ है गरीब , बुजुर्ग का हक एक गिरोह के जरिए उनसे छीना जा रहा है. वहीं इस मामले को लेकर आगामी दिनों में कांग्रेस द्वारा बड़ा आंदोलन भी किया जायेगा.

ये भी पढ़ें-Weather Update: राजस्थान में मानसून फिर मचाएगा तबाही! इन जिलों के लिए जारी हुआ अलर्ट 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news