संदीप सेठी मर्डर केस के 3 शूटर नेपाल से गिरफ्तार, नहीं पहुंचे राजस्थान, जानें क्यों?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1489245

संदीप सेठी मर्डर केस के 3 शूटर नेपाल से गिरफ्तार, नहीं पहुंचे राजस्थान, जानें क्यों?

राजस्थान में नागौर जिला मुख्यालय के कोर्ट के बाहर दिन-दहाड़े हुई संदीप बिश्नोई उर्फ संदीप सेठी की हत्या के मामले में आखिरकार नागौर पुलिस को सात राज्यों में ढूंढने के बाद सफलता मिली. मुख्य तीनों शूटर को नागौर पुलिस की एसआईटी की टीम ने नेपाल के काठमांडू से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. 

संदीप सेठी मर्डर केस के 3 शूटर नेपाल से गिरफ्तार, नहीं पहुंचे राजस्थान, जानें क्यों?

Nagaur News: नागौर जिला मुख्यालय के कोर्ट के बाहर दिन-दहाड़े हुई संदीप बिश्नोई उर्फ संदीप सेठी की हत्या के मामले में आखिरकार नागौर पुलिस को सात राज्यों में ढूंढने के बाद सफलता मिली. मुख्य तीनों शूटर को नागौर पुलिस की एसआईटी की टीम ने नेपाल के काठमांडू से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. वहीं गिरफ्तारी के बाद नागौर लाते समय नेपाल बोर्डर पर जांच के दौरान आईबी ने यह कहते हुए आरोपियों को राजस्थान पुलिस को नहीं सौंपा कि पहले इन आरोपियों पर दिल्ली पुलिस का हक है. 

इस तरह एक केंद्रीय एजेंसी ने की नियमों का हवाला देते हुए तीनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम के हवाले कर दिया और अब तीन आरोपी दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम की गिरफ्त में हैं. वहीं नागौर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि जल्द ही नियमानुसार तीनों आरोपियों को नागौर लाया जाएगा.

यह भी पढे़ं- भगवान विष्णु से शादी करने वाली पूजा सिंह ने बताई सच्चाई तो भड़क उठे लोग, बोले- छल ठीक नहीं

 

आपको बता दें कि 19 सितंबर 2022 को नागौर कार्ट में हरियाणा के गैंगस्टर संदीप बिश्नोई उर्फ संदीप सेठी की पेशी के दौरान नागौर कोर्ट के बाहर निकलते समय तीन बदमाशों ने दिन दहाड़े गैंगस्टर संदीप बिश्नोई उर्फ संदीप सेठी की गोली मारकर कर हत्या कर दी गई और तीनों बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए. इस दौरान इस पूरे गैंगवॉर की जिम्मेदारी हरियाणा की दिप्ती गैंग ने ली. इसके बाद नागौर पुलिस द्वारा अलग अलग टीमे गठित कर आरोपियों की तलाश की जाती है और पुलिस द्वारा हरियाणा के फतेहाबाद निवासी सूनिल उर्फ पंडित, हिसार निवासी संदीप लांबा और हिसार निवासी जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया. 

उसके बाद लगातार पुलिस आरोपियों को तलाश कर रही थी लेकिन आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगे. आखिरकार दस दिन पहले दिप्ती गैंग के मुखया दिप्ती सिंह ने दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. नागौर पुलिस की एसआईटी टीम को आरोपियों के नेपाल में होने की जानकारी मिलती तो नागौर पुलिस की टीम नेपाल के काठमांडू पहूंची और शुक्रवार को काठमांडू से तीनों आरोपियों को नेपाल पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया. 

यह भी पढे़ं- राजस्थान में CM फेस को लेकर वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, सियासी गलियारों में बढ़ सकती है हलचल

आरोपियों को दिल्ली पुलिस के किया हवाले
इस दौरान गैंगस्टर संदीप बिश्नोई उर्फ संदीप सेठी की हत्या करने वाले मुख्य शूटर अनूप धावा, अक्षय उर्फ सचिन और चेतन उर्फ लालू को गिरफ्तार किया. वहीं, आरोपियों को नागौर लाते समय केंद्रीय एजेंसी ने आरोपियों को नेपाल बॉर्डर से पकड़कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया. केंद्रीय एजेंसी ने बताया कि इन आरोपियों पर पहले दिल्ली पुलिस का हक है. 

इसी को लेकर तीनों आरोपियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम को सौंपा गया, जिससे राजस्थान पुलिस की स्पेशल टीम की मेहनत पर पानी फिर गया और तीनों आरोपी अब दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम की गिरफ्त में है. इधर नागौर पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी का कहना है कि आरोपी एवं शूटर दिल्ली पुलिस के पास है. ऐसे में अब इन आरोपियों को यहां लाने के प्रयास किए जाएंगे.

Reporter- Damodar Inaniyan

Trending news