Merta: भक्तों ने नम आंखों से गणपति को दी विदाई, दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1344121

Merta: भक्तों ने नम आंखों से गणपति को दी विदाई, दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

Merta: राजस्थान के नागौर जिले के मेड़ता शहर और मेड़ता रोड कस्बे में अनंत चतुर्दशी के पावन अवसर पर प्रथम पूज्य गौरी पुत्र गणेश की शोभा यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से गाजे-बाजे के साथ निकाली गई. 

गणपति को दी विदाई

Merta: राजस्थान के नागौर जिले के मेड़ता शहर और मेड़ता रोड कस्बे में अनंत चतुर्दशी के पावन अवसर पर प्रथम पूज्य गौरी पुत्र गणेश की शोभा यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से गाजे-बाजे के साथ निकाली गई. गणेश महोत्सव समिति के अध्यक्ष पुखराज टाक ने बताया कि मेड़ता शहर के चौमुखा महादेव मंदिर से गणेश प्रतिमाओं की भव्य शोभायात्रा आरंभ की गई जो सब्जी मंडी, सारडा बाजार, सिविल लाइन, मीरा द्वार होते हुए विष्णु सागर सरोवर पहुंची. 

इसी प्रकार मेड़ता रोड कस्बे के जबरेश्वर महादेव मंदिर से गणेश प्रतिमा को रवाना कर शेष सभी पंडालों की प्रतिभाओं को सांस लेते हुए सदर बाजार, बस स्टैंड नागौर सड़क, रेलवे लोको कॉलोनी, रेलवे स्टेशन, ट्रैफिक कॉलोनी, सेवगों का मोहल्ला होते हुए ब्रह्माणी माता सरोवर पहुंची. जहां विशेष पूजा अर्चना के पश्चात महाआरती के साथ 1-1 क्रमबद्ध प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में लंपी स्किन से 45 हजार से ज्यादा गायों की मौत, 10 लाख से ज्यादा संक्रमित, बीजेपी का गहलोत सरकार पर हमला

अनंत चतुर्दशी के गणेश महोत्सव समारोह समापन का लुफ्त उठाने पहुंचे श्रद्धालुओं द्वारा नम आंखों से अपने आराध्य प्रथम पूज्य गौरी पुत्र गणेश को विदा करते हुए गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ के जयघोष लगाए. इस अवसर पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए. गणेश महोत्सव के दौरान 10 दिनों तक अपने आराध्य की विशेष पूजा अर्चना कर सुख-समृद्धि की अरदास करने वाले श्रद्धालुओं की नम आंखों ने आज उन्हें विदा कर अगले वर्ष जल्दी आने की कामना की है.

Reporter: Damodar Inaniya

नागौर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

जयपुर में लंपी स्किन संक्रमित गायों के लिए मोर्चरी बन रहा पुरानी गोशाला का क्वारेंटाइन सेंटर

Lumpy skin disease: गायों की सेवा में एकजुट हुए लोग, भीनमाल में बना आइसोलेशन सेंटर

पश्चिमी राजस्थान से पूर्वी राजस्थान पहुंचा लंपी स्किन संक्रमण, अलर्ट मोड में सरकार, वैक्सीनेशन पर जोर- कटारिया

Trending news