नागौर में 1 किलो सोना, 100 बीघा जमीन,50 लाख का एक प्लॉट , भाई ने बहन भरा आठ करोड़ का मायरा
Advertisement

नागौर में 1 किलो सोना, 100 बीघा जमीन,50 लाख का एक प्लॉट , भाई ने बहन भरा आठ करोड़ का मायरा

Mayra 8 crores in Nagaur: राजस्थान के नागौर जिले के ढींगसरा गांव में मेहरिया परिवार ने 8 करोड़ 1 लाख रुपए का मायरा (भात) भरा है. भाई अर्जुन राम मेहरिया और भागीरथ मोहरिया सैंकड़ों लोगों के साथ  नागौरी अंदाज में मायरा भरने के लिए पहुंचे. 

नागौर में  1 किलो सोना, 100 बीघा जमीन,50 लाख का एक प्लॉट , भाई ने बहन भरा आठ करोड़  का  मायरा

Mayra 8 crores in Nagaur: राजस्थान का नागौर जिला मायरा भरने की परम्परा में एक बार से चर्चा में है. आज नागौर जिले में इतिहास रचने वाला मायरा भाई ने अपने बहन के भरा. रविवार को मायरे में भाई ने अपनी बहन के आठ करोड़ का मायरा भरा.

यह भी पढ़ें- भीलवाड़ा में संगम कंपनी के गोदाम में छापेमारी, नक़ली कपड़े के 27 लम्प जब्त, मामला दर्ज

 वहीं मायरा पूरी नागौरी अंदाज से ठींगसरा गांव से रायधेनू गांव पहुंचा जिसमें नागौरी बैलगाड़ी के साथ ट्रेक्टरो को श्रंगार करवाए और ट्रोली में तेजा गायन करते हुए भाई अपनी बहन के मायरा भरने पहुंचे. इस दौरान आपको बता दें कि आज ठींगसरा से समाजसेवी व भामाशाह मेहरिया परिवार द्वारा रायधेनू गांव में अपनी बहन के भरा गया.

 मायरा कुल आठ करोड़ का भरा गया. जिसमें दो करोड़ 21 लाख रुपए रोकड , एक किलो 105 ग्राम सोना , 14 किलोग्राम चांदी ,100 बीघा जमीन , 50 लाख का एक प्लॉट , गेहूं से भरा एक ट्रेक्टर ट्राली अपनी बहन के मायरे में दिया गया. इस सभी की कुल राशि करें तो आठ करोड़ रुपए अनुमानित पहुंच रही हैं. जो नागौर सहित प्रदेश का पहला और एतिहासिक मायरा कहा जा सकता है.

महरिया परिवार के इस मायरे की चर्चा इसलिए भी खास हो गई, क्योंकि भाई ने बहन के लिए 4 करोड़ 42 लाख रुपए की 100 बीघा जमीन भी मायरे में दी है. गुढ़ा भगवानदास गांव में 50 लाख रुपए कीमत की 1 बीघा जमीन भी मायरे में बहन को भाई ने दी है. मायरे में हजारों लोगों की उपस्थिति में भाई ने बहन के यहां 8 करोड़ 1 लाख का मायरा भरा और हजारों लोग इसके साक्षी बने है. इस मायरे ने इतिहास बना दिया. फिलहाल, नागौर जिले में अब तक का यह सबसे बड़ा मायरा भरा गया है. ढींगसरा में जो मायरा भरा गया है वह इसलिए अनोखा हो गया है. क्योंकि इस मायरे में भाई ने अपनी बहन की हर जरूरत को पूरा कर दिया है. भाई ने बहन को जमीन, ट्रैक्टर-टॉली, स्कूटी सहित कई वाहन दिए और करोड़ों के सोने-चांदी के आभूषण दिए. 

ये भी पढ़ें- Reet recruitment 2022: यदि राजस्थान हाईकोर्ट का निर्णय नहीं आता तो क्या करते BSTC व B.ED लाखों छात्र, जानें कैसे मिलती रीट में एंट्री

Trending news