अघोषित बिजली कटौती और लो वोल्टेज से ग्रामीण नाराज, रताऊ GSS पर किया धरना-प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1527149

अघोषित बिजली कटौती और लो वोल्टेज से ग्रामीण नाराज, रताऊ GSS पर किया धरना-प्रदर्शन

Ladnun, Nagaur News: राजस्थान के नागौर के लाडनूं उपखंड क्षेत्र में बिगड़ी विद्युत व्यवस्थाओं से आमजन परेशान है. पिछले कुछ समय से विद्युत कटौती, लो-वोल्टेज जैसी आम परेशानियों से लोगों में विद्युत विभाग के प्रति रोष फैल रहा है. 

अघोषित बिजली कटौती और लो वोल्टेज से ग्रामीण नाराज, रताऊ GSS पर किया धरना-प्रदर्शन

Ladnun, Nagaur News: राजस्थान के नागौर के लाडनूं उपखंड क्षेत्र में बिगड़ी विद्युत व्यवस्थाओं से आमजन परेशान है. पिछले कुछ समय से विद्युत कटौती, लो-वोल्टेज जैसी आम परेशानियों से लोगों में विद्युत विभाग के प्रति रोष फैल रहा है. अधिकारियों के द्वारा सुनवाई नहीं करने से भी लोगों में गुस्सा नजर आ रहा है. अब ऐसे में परेशान ग्रामीणों ने रताऊ जीएसएस पर धरना दे दिया है.

बिगड़ी विद्युत व्यवस्थाओं को सुचारू करने के आश्वासन के बाद भी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं होने पर रताऊ Gss पर ग्रामीणों ने धरना दे दिया और यह धरना गुरुवार से जारी है. रात भर ग्रामीण इस भयंकर ठंड में जीएसएस के सामने अपनी मांगों को लेकर डटे रहे और बावजूद इसके समस्या समाधान को लेकर विद्युत विभाग के अधिकारी कोई रुचि नहीं ले रहे हैं. जानकारी के अनुसार लाडनूं उपखंड क्षेत्र के रताऊ ग्राम पंचायत पर स्थित GSS पर ग्रामीणों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. ऐसे में कल गुरुवार से अभी तक विद्युत सप्लाई बंद है. 

रताऊ GSS से जुड़े रताऊ गैनाणा, सिकराली, तिपनी, ढिगसरी, सींवा धूड़िला के ग्रामीण रात भर अंधेरे में रहा. इस बारे में ग्रामीण सुरेश चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि विद्युत विभाग के निंबी जोधा कार्यालय में अव्यवस्थाओं का आलम है. उन्होंने बताया कि कार्यालय में तैनात कनिष्ठ अभियंता नत्थूराम सींवर को समस्याओं को लेकर कई बार अवगत भी करवाया, लेकिन फिर भी समाधान नहीं हो पा रहा है. ऐसे में मजबूरन ग्रामीणों को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. ग्रामीण हरीराम, रूपाराम, श्याम सिंह, कानाराम, मुन्नीराम, राजू, लालाराम, कुंभाराम, कैलाश पचार, सुरेश चौधरी सहित अन्य ग्रामीण धरने पर बैठे है.

यह भी पढ़ें - जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में 5G इंटरनेट शुरु लेकिन कौनसे नेटवर्क पर चलेगा, क्या है Jio , AIRTEL का हाल

रात भर ठंड में डटे रहे ग्रामीण
जहां एक और क्षेत्र में शीतलहर का दौर जारी है और लोग घरों में दुबके हुए हैं. वहीं दूसरी तरफ विद्युत विभाग की मनमर्जी के खिलाफ परेशान होकर रताऊ GSS पर रात भर ग्रामीण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बारे में निम्बी जोधा कार्यवाहक सहायक अभियंता नत्थूराम सींवर ने बताया कि इनके मांगें वाजिब नहीं है और अभी पीछे से ही बिजली कटौती चल रही है. ग्रामीण 24 घंटे विद्युत सप्लाई की मांग कर रहे हैं और आज हमारी टीम मौके पर जाकर धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों से बात करेगी.

Reporter: Hanuman Tanwar

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के गढ़ से सचिन पायलट की हुंकार, किसान कौम को साधने की ये तैयारी

राजस्थान की 10 सबसे बड़ी कृषि उपज मंडी गोता लगा रहे जिंसों के भाव, जाने ताजा हाल

जाट गुर्जर समेत 87 जातियों को फीस में छूट देने की तैयारी में CM गहलोत, ये खाका तैयार

Trending news