Nagaur: ग्रामीण ओलंपिक का मकसद विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करना- एसडीएम
Advertisement

Nagaur: ग्रामीण ओलंपिक का मकसद विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करना- एसडीएम

ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक की शुरुआत में एसडीएम ने कहा कि इस आयोजन मैं से प्रतिभाओं को आगे लाकर विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना हमारा उद्देश्य है.

 

Nagaur: ग्रामीण ओलंपिक का मकसद विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार करना- एसडीएम

Nagaur: उपखंड मुख्यालय पर करमसी खेल स्टेडियम में ब्लॉक स्तरीय राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का शुभारंभ किया गया. कार्येक्रम की शुरुआत खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल ने दीप प्रज्वलित कर किया. ब्लॉक स्तर पर 184 टीमों ने भाग लिया. सोमवार को 6 खेलों के मैच आयोजित किए गए. कार्यक्रम की शुरुआत में विधायक नारायण बेनीवाल, प्रधान सीमा बिडियासर और एसडीएम हनुमान राम चौधरी द्वारा परेड को सलामी दी गई. इस दौरान स्थानीय बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई.

ये भी पढ़ें- Weather Forecast : उबलते राजस्थान में फिर एक्टिव मानसून, मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी दी

इसके साथ ही जनप्रतिनिधियों का स्वागत साफा और माला पहना कर किया गया. उद्घाटन मैत्री मैच जनप्रतिनिधि और पत्रकारों के बीच खेला गया. कार्यक्रम के दौरान एसडीएम हनुमान राम चौधरी ने कहा कि 12 से 15 सितंबर तक चार दिवसीय ब्लॉक स्तरीय प्रतियोगिता का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी प्रतिभाओं को बाहर लाकर उनको निखारना है. इन खेलों में खिलाड़ी सिर्फ अपने हुनर के दम पर यहां तक पहुंचे हैं और आगे जिला स्टेट और नेशनल तक भी पहुंचेंगे और हमारे उपखंड और जिले का नाम रोशन करेंगे. एसडीएम चौधरी ने कहा कि कल रात मौसम खराब होने की वजह से पूरा टेंट नीचे गिर गया था जिसको हमारी टीम ने प्रेमराज चौधरी और संजयसिंह विश्नोई के नेतृत्व में सुबह कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही नया टेंट और सारी व्यवस्थाएं कर दी गई थी, जिसके लिए उनका धन्यवाद किया. एसडीएम चौधरी ने कहा कि पदक तालिका में इतनी बड़ी जनसंख्या होने के बाद भी आज विश्व स्तर की जो प्रतियोगिता आयोजित होती है, उसमें भारत का नाम पदक तालिका में बहुत नीचे होता है. हमारे से 10 फ़ीसदी आबादी वाले देश उनके नाम पदक तालिका में हमसे बहुत ऊपर होते हैं. इस आयोजन मैं से प्रतिभाओं को आगे लाकर विश्व स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए तैयार करना हमारा उद्देश्य है.

विधायक नारायण बेनीवाल ने इस कार्यक्रम में सहयोग कर रहे हैं. सभी भामाशाह और कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि पिछली बार जहां की व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों से चर्चा की थी इस बार व्यवस्था देख कर ऐसा लग रहा है कि मेरा देश बदल रहा है मेरा खींवसर बदल रहा है. बेनीवाल ने कहा कि बच्चों हार और जीत सिक्के के दो पहलू हैं जो जीत के जाए उन से मेरा आग्रह है की अति उत्साह में ना जाएं और जोहार के यहां से जाएंगे वह भी हतोत्साहित नहीं हो इस चीज का प्रण लें कि जब अगली बार इस मैदान में आएंगे तब निश्चित रूप से हम जीतेंगे ऐसा सोचकर खेल को खेल की भावना से ही खेलें. और खेल के सभी रेफरी से आगरे रहेगा कि बिना किसी भेदभाव के आपको इमानदारी से अच्छी प्रतिभाओं को आगे लाना है.

इन भामाशाहों का सहयोग
राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों के ब्लॉक स्तरीय आयोजन में बच्चों के लिए आज का नाश्ता कांटिया सरपंच व जनप्रतिनिधि ओमप्रकाश सारण की तरफ से रखा गया. कल नाश्ता खींवसर सरपंच राजू देवी देवड़ा की तरफ से रखा गया है. और भोजन खींवसर प्रधान सीमा बिडियासर की तरफ से रखा गया है. 11 हजार रुपए भामाशाह कमल किशोर देवड़ा की तरफ से सहयोग किया गया. समापन के दिन भोजन खींवसर विधायक नारायण बेनीवाल की तरफ से रखा गया है. कार्येक्रम में विकास अधिकारी प्रदीप कुमार, सीबीईईओ मालाराम हुड्डा, तहसीलदार अमरसिंह मांजू, नायब तहसीलदार पदमाराम भाकल, सरपंच संघ अध्यक्ष जगदीश बिडियासर, सरपंच राजूदेवी देवड़ा, चम्पालाल देवड़ा, ओमप्रकाश सारण, दिनेश गोदारा, पंचायत समिति सदस्य सुरेश तंवर सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Reporter- Damodar Inaniya

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news