मकराना में पटाखा गोदामों पर छापे से हड़कंप, लाखों के पटाखे जब्त, व्यापारी रिहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1396327

मकराना में पटाखा गोदामों पर छापे से हड़कंप, लाखों के पटाखे जब्त, व्यापारी रिहा

Raids on Firecracker: मकराना में बिना लाइसेंस अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री (पटाखे) रखने के मामले में पुलिस ने एक स्टेशनरी सामान बेचने वाले व्यापारी के घर छापामारी कर लाखों रुपए के पटाखे जप्त किए हैं.

पटाखा गोदामों पर छापे.

Raids on Firecracker: मकराना में बिना लाइसेंस अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री (पटाखे) रखने के मामले में पुलिस ने एक स्टेशनरी सामान बेचने वाले व्यापारी के घर छापामारी कर लाखों रुपए के पटाखे जप्त किए हैं. इस छापेमारी के बाद पटाखा व्यापारियों के बीच हड़कंप मच गया.

अवैध रूप से बिना लाइसेंस के विस्फोटक सामग्री की सूचना मिली
मकराना थाना के सब इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह पालावत ने बताया कि मुखबीर द्वारा एक व्यापारी के घर पर अवैध रूप से बिना लाइसेंस के विस्फोटक सामग्री (पटाखे) होने की सूचना मिली थी. जिस पर एसआई महेंद्र सिंह पालावत, हैड कांस्टेबल रामदेव पूरी, परबतसिंह, मोहम्मद रफीक और कांस्टेबल कृपाशंकर की टीम लेकर शहर के आंनद नगर पहुंचे. जहां पुलिस ने स्टेशनरी विक्रेता श्यामसुंदर पुत्र घनश्यामदास के घर पर छापामारी की.

कमरे में लाखों रुपए के पटाखे मिले
जिसमें उन्हें घर के एक कमरे में लाखों रुपए के पटाखे मिले. पुलिस ने श्यामसुंदर से विस्फोटक सामग्री रखने व बेचने संबंधित लाइसेंस दस्तावेज दिखाने को कहा. आरोपी के पास पुलिस को कोई वैध दस्तावेज नहीं मिले. जिस पर पुलिस पटाखे जप्त कर श्यामसुंदर को गिरफ्तार कर थाने लेकर आई. जहां से उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- शराब ना दी तो संचालक और सेल्समैन को पीटा, बोले-पार्टनर बनाओ नहीं तो जिंदा नहीं बचोगे

दीपावली पर्व पर अवैध रूप से पटाखे बेचे जा रहे
मकराना पुलिस के अनुसार जप्त किए गए पटाखों की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही हैं, हालाकि दीपावली पर्व आने से पूर्व ही अवैध रूप से पटाखे बेचने कुछ व्यापारी पटाखे ले आते हैं और चोरी चुपके से पटाखे बेचने का कारोबार करते हैं लेकिन इस बार पुलिस का अवैध रूप से पटाखे बेचने वालों पर कटी निगरानी रहेगी.

Reporter-Hanuman Tanwar

Trending news