RLP से गठबंधन को लेकर सतीश पूनिया का बड़ा बयान, बोले- BJP की खुद संगठनात्मक ताकत है
Advertisement

RLP से गठबंधन को लेकर सतीश पूनिया का बड़ा बयान, बोले- BJP की खुद संगठनात्मक ताकत है

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने खींवसर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी की खुद की संगठनात्मक ताकत है. किसी कारण गठबंधन की सीट भी पार्टी के कार्यकर्ताओं के परिश्रम से देखते हैं. 

RLP से गठबंधन को लेकर सतीश पूनिया का बड़ा बयान, बोले- BJP की खुद संगठनात्मक ताकत है

Kheenvsar: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया नागौर जिले के दौरे पर रहे, जहां खींवसर में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ समीक्षा बैठक की और पार्टी को और भी मजबूत करने को बात कही गई. 

खींवसर दौरे के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के खींवसर पहुंचने पर फोर्ट में भाजपा नेता गजेंद्र सिंह खींवसर, भाजपा नेता धनंजय सिंह खींवसर सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया. इसके बाद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने भाजपा कार्यकर्ताओं और मंडल अध्यक्षों की समीक्षा बैठक ली.

यह भी पढ़ें- PFI बैन को लेकर सतीश पूनिया का बड़ा बयान, CM अशोक गहलोत को दी यह सलाह

वहीं, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने जी मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि आज से और तीन तारीख तक बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर और बालोतरा दौरे पर रहूंगा. इसका मकसद खास तौर पर पार्टी के संगठन के जो काम काज उसकी समीक्षा भी है और आने वाले समय में कुछ ऐसे महत्वकांक्षी कार्यक्रम में जिसकी कार्यकर्ताओं से चर्चा करके और उसको यशस्वी बनाने का प्रयास सबको मिलकर करना है. सब जानते हैं कि भारतीय जनता पार्टी अपने संगठन की खूबी के लिए जानी जाती है. उससे पहले हमारी ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत और शहरों में वार्ड इकाई होती थी लेकिन आप अपने बूथ पर फोकस किया है. 

पार्टी के सशक्तिकरण का काम अभी चल रहा 
राजस्थान के 52,000 बूथों में से 48000 बूथ पर आज पार्टी की सक्रिय इकाइयां हैं, उसके सशक्तिकरण का काम अभी चल रहा है. दूसरा पार्टी केवल नारों के लिए सरोकारों की पार्टी है तो पूरे प्रदेश भर में वृक्षारोपण से लेकर ऐसे रचनात्मक कामों की भी श्रंखला शुरू की है लेकिन एक बड़ा महत्वकांक्षी अभियान है, जो है हर घर तिरंगा. देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदीजी ने आव्हान किया कि आजादी के अमृत काल में एक ऐसा अनुठा दृशय हो जब लोग अपने देश के झंडे के प्रति व्यक्त मान व्यक्त करें और इस लिहाज व्यक्त करें. पूरे देश में 20 करोड़ तिरंगे झंडे उस दिन घरों पर लगाए जाएंगे. यह अभियान 9 से 15 तक चलेगा 9 तारीख से जन जागरण से लेकर प्रभारी फेरी से लेकर तिरंगे के प्रति सम्मान से लेकर पूजन से लेकर कार्यक्रम होगा और 15 तारीख को एक अनूठा दृश्य पूरे देश में होगा और केवल देश में नहीं सारी दुनिया का अनूठा कार्यक्रम होगा, जिसमें पहली बार किसी देश में इतने बड़े पैमाने पर उसके देश के राष्ट्र ध्वज का इस रूप में सम्मान होगा. 

आगामी चुनाव को लेकर कही यह बात
राजस्थान में भी हम लोगों ने एक व्यवस्थित कार्य योजना बनाई है, जिसमे लगभग 50 लाख घरों तक हमारा लक्ष्य है. हर विधानसभा तक न्यूनतम 25000 और लोकसभा में आठ लाख. यह बड़ा अभियान होगा, जिसमें पार्टी के सारे लोग शिरकत करेंगे. उसके लिए खास तौर पर अपील करने निकला हूं और आने वाले समय में कुछ रचनात्मक, कुछ संगठनात्मक मजबूती के लिए कार्यक्रम होंगे. आगामी चुनाव को लेकर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान में दो चीज अक्सर कही जाती है. क्या जन धारणा जनता तय करती किसकी सरकार आएगी? जनधारणा इस बार भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में है. दूसरा कारण है कि किसी भी सरकार के खिलाफ एक एंटी इनकंबेंसी होती है सत्ता के विरुद्ध आक्रोश होता है विरोध होता है.‌ तीसरा कारक जिसमें भारतीय जनता पार्टी अपनी खूबियों के आधार पर सत्ता में आए उसके लिए पार्टी ने जो मैंने कहा कि नीचे बूथ से लेकर पार्टी के सभी मोर्चे पूरी मजबूती से काम करेंगे तो मुझे पूरा भरोसा है कि तीनों ही कारक पार्टी के पक्ष में है और दो तिहाई बहुमत से भी ज्यादा बहुमत से भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में सत्ता में आएगी.

सोनिया गांधी और राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कही बात
कांग्रेस के नेताओं की फितरत है उन्होंने इतने पाप कर्म कर दिए कि वह धीरे-धीरे आप ऊपर आने लग गए. संवैधानिक संस्थाओं का अपमान उनकी फितरत बन गई. पिछले दिनों देखा कि किस तरीके से अधीर रंजन ने राष्ट्रपति महोदय के लिए ओछी टिप्पणी की. सोनिया गांधी, राहुल गांधी को चाहिए कि वह ईडी को उदारता के साथ में और बड़े मन से उसका सामना करते अपना पक्ष रखते बजाय इसके चोर की दाढ़ी में तिनके जैसा दृश्य पैदा किया. मुझे लगता है कि यदि वो पाकसाफ और नैतिक होते तो ऐसा नहीं करते. देश में सर्वाधिक लोकतंत्र का अपमान और सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग यह कांग्रेस की फितरत में है. उनको मुझे लगता है कि संवैधानिक संस्थाओं का सम्मान करना चाहिए.

सरपंचों के पंचायती राज विभाग मंत्री के खिलाफ आंदोलन को लेकर बयान
नागौर की धरती पर पंचायती राज का उदय हुआ और यहां से लेकर पूरे राजस्थान में पंचायती राज संस्थाओं का अपमान कांग्रेस पार्टी ने किया. विकास के काम पूरी तरीके से ठप्प हो गये . पहला मौका नहीं है ऐसे कई बार राजस्थान की 11000 पंचायतों पर सरपंचों ने ताले लगाए क्योंकि पंचायती राज को जो अधिकार दिए जाने चाहिए थे जो वित्तीय संसाधन दिए जाने चाहिए थे उसके उलट राजस्थान में पंचायती राज के जरिए विकास कामों पर पूरी तरीके से एक किस्म की अघोषित पाबंदी लगी है. राजनीतिक रूप से भेदभाव हुआ हुआ है परिसीमन हमें भेदभाव हुआ है और उसके बावजूद भी कांग्रेस पार्टी 33 में से केवल 10 जिला परिषदों पर काबिज हो चुकी है. पहली बार किसी प्रतिपक्ष को 18 जिला परिषद पर बढ़त मिली है तो यह संकेत हैं कि कांग्रेस को राजस्थान की जनता ने पंचायती राज चुनाव में पूरी तरीके से नकारा.

खींवसर में गठबंधन को लेकर कहीं यह बात
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने खींवसर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कहा कि भारतीय जनता पार्टी की खुद की संगठनात्मक ताकत है. किसी कारण गठबंधन की सीट भी पार्टी के कार्यकर्ताओं के परिश्रम से देखते हैं. आगे बहुत सारी चीजें भविष्य के गर्भ में है लेकिन भारतीय जनता पार्टी इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि किसी भी परिस्थिति में हम लोग बहुमत की सरकार बनाएं और उसमें हमारे खींवसर भी एक होगा, जहां हमारे संगठन की ताकत मजबूती से दिखेगी.

Reporter- Damodar Inaniyan

नागौर की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- यहां देखिए उर्फी जावेद के अब तक के सबसे बोल्ड वीडियोज, एक में तो बंद कर लेंगे आंखें

Trending news