स्नेक मैन रामेश्वर जाट करते हैं जहरीले जीवों को रेस्क्यू, पकड़ा जहरीला 'गोहरा'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1275933

स्नेक मैन रामेश्वर जाट करते हैं जहरीले जीवों को रेस्क्यू, पकड़ा जहरीला 'गोहरा'

यहां के स्नेक-मैन रामेश्वर जाट ने मंगलवार को यहां बस्ती के बीच स्थित लोवड़िया श्मशान भूमि में दीवार के पास पत्थरों में छिप कर बैठे अत्यधिक जहरीला माने जाने वाले जन्तु 'गोहरा' को पकड़ कर लोगों को भयमुक्त किया.

स्नेक मैन रामेश्वर जाट करते हैं जहरीले जीवों को रेस्क्यू, पकड़ा जहरीला 'गोहरा'

Ladnun: स्नेक मैन रामेश्वर जाट अब तक कई जहरीले जंतुओं को रेस्क्यू कर चुके हैं. क्षेत्र में उनकी पहचान स्नेक मैन के नाम से है. लोगों के घरों और अन्य स्थानों से सांपों और जहरीले जीवों को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ देते हैं. इससे वो न केवल लोगों का भय खत्म कर देते हैं बल्कि जीवों की भी जान बचा लेते हैं.

यहां के स्नेक-मैन रामेश्वर जाट ने मंगलवार को यहां बस्ती के बीच स्थित लोवड़िया श्मशान भूमि में दीवार के पास पत्थरों में छिप कर बैठे अत्यधिक जहरीला माने जाने वाले जन्तु 'गोहरा' को पकड़ कर लोगों को भयमुक्त किया. इस गोहरे के नजर आने के बाद केवल कमल सैनी चौक के आसपास के रहवासियों में नहीं बल्कि सभी शहरवासियों में भय व्याप्त हो गया था. उस गोहरे को आसानी से पकड़ कर दूर जंगल में छोड़ देने पर सभी ने राहत की सांस ली.

यह भी पढे़ं- शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

पलक झपकते ही दबोचा गोहरे को गले से
स्नेप कैप्चर रामेस्वर जाट ने सूचना मिलते ही लोवड़िया में पहुंच कर पत्थरों में उसकी स्थिति की जांच की और पलक झपकते ही उस गोहरे को अपने नंगे हाथ से गले से पकड़ कर दबोच लिया. रामेश्वर ने सभी को गोहरा दिखाया और उसके शरीर और विशेषताओं तथा जहर होने के बारे में बताया. वहां उपस्थित सभी युवक इस प्रकार जहरीले गोहरे में बिना किसी भय के हाथ डालने का नजारा देख कर स्तब्ध रह गए. उन्होंने इसके जम कर वीडियो और फोटो उतारे.

सैंकड़ों पशु-पक्षियों की बचाई जान
गौरतलब है कि स्नैक मैन के नाम से प्रसिद्ध रामेश्वर जाट ने लाडनूं शहर सहित आस-पास के गांवों में भी हर साल सैंकड़ों सांपों और अन्य जीवों को जिंदा पकड़ कर जंगलों में ले जाकर उन्हें सुरक्षित छोड़ा है. 

Reporter- Hanuman Tanwar

लाडनूं जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- सावन में महादेव की पूजा के महाउपाय, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की ही तरक्की

यह भी पढे़ं- पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई

Trending news