close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाड़मेर: रामकथा हादसे में एक और घायल की मौत, मृतकों की संख्या हुई 15

घायल का जोधपुर एम्स में इलाज चल रहा था.

बाड़मेर: रामकथा हादसे में एक और घायल की मौत, मृतकों की संख्या हुई 15
इस हादसे में लगभग 50 लोग घायल हुए हैं. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान के बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे के जसोल गांव में रामकथा हादसे के दौरान एक घायल पोकरराम ने एम्स जोधपुर में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. जिसके बाद हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ कर 15 हो गई है. रविवार को हुए इस हादसे के दौरान 14 लोगों की मौत की आधिकारिक पुष्टि हुई थी. जिसमें 3 महिलाएं भी शामिल थी. इस हादसे में लगभग 50 लोग घायल हुए हैं. 

घटना के बाद राजस्थान सरकार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और घायलों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. घटना के बाद पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई नेताओं ने शोक भी व्यक्त किया.

आपको बता दें कि रविवार दोपहर बालोतरा कस्बे के पास जसोल धाम में एक स्कुल में कथा चल रही थी. इसी दौरान आंधी और बारिश के कारण पंडाल नीचे श्रद्धालुओं पर जा गिरा. जिसके कारण वहां मौजूद श्रद्धालुओं को बाहर निकलने का मौका नहीं मिल पाया और वो पंडाल के नीचे दब गए.

कथा कर रहे मुरलीधर महाराज कथा ने तेज आंधी के दौरान टेंट लहराने के बाद वहां मौजूद लोगों को बाहर निकलने को कहा. लेकिन कुछ ही देर बाद पंडाल नीचे आ गिरा. माना जा रहा की दम घुटने और करंट लगने के इतने लोगों की मौत हुई है.