Pali: हिट एंड रन कानून को लेकर प्रशासन को मिली बड़ी सफलता, चालकों ने हड़ताल किया समाप्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2041965

Pali: हिट एंड रन कानून को लेकर प्रशासन को मिली बड़ी सफलता, चालकों ने हड़ताल किया समाप्त

Pali news: हिट एंड रन कानून को लेकर चल रही विभिन्न वाहन चालक यूनियन की हड़ताल देर रात को समाप्त होने के बाद पाली जिला मुख्यालय पर विभिन्न यूनियन से पदाधिकारी ने जिला कलेक्टर नमित मेहता से मुलाकात .

चालकों ने हड़ताल किया समाप्त

Pali news: हिट एंड रन कानून को लेकर चल रही विभिन्न वाहन चालक यूनियन की हड़ताल देर रात को समाप्त होने के बाद पाली जिला मुख्यालय पर विभिन्न यूनियन से पदाधिकारी ने जिला कलेक्टर नमित मेहता से मुलाकात करते हुए केंद्र सरकार द्वारा इस कानून को लेकर चर्चा की गई . 

चालकों को कानून को लेकर जानकारी दी 
इसके बाद प्रादेशिक परिवहन निगम के अधिकारी प्रकाश राठौड़ द्वारा भी सभी चालकों को कानून को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि अभी कानून को लेकर केंद्र सरकार की ओर से विचार विमर्श किया जाएगा. ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टेशन यूनियन से इस मामले में विचार विमर्श करने के बाद पास किया जाएगा . 

कमी पेशी को लेकर चर्चा 
साथ उन्होंने बताया कि अधिकांश सड़कों पर प्राइवेट वाहन घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो जाते जबकि अन्य प्राइवेट टैक्सी चालक या ट्रक चालक मौका स्थल पर ही रहते हैं. इन घटनाओं को कमी लाने के लिए सरकार की ओर से इस कानून को पास करने एवं कमी पेशी को लेकर चर्चा चल रही है. 

चालकों से अपील
आरटीओ राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि एक बार फिर से चालकों से अपील की कि वह एक बार फिर से अपने काम पर लोटे ताकि किसी भी तरह की किसी को परेशानी नहीं हो. इस दौरान बड़ी संख्या में वाहन चालक यूनियन के पदाधिकारी एवं चालक मौजूद थे. 

10 साल कि सजा
जब से संसद में बिल पेश हुआ. सभी ओर से इसका विरोध देखने को मिल रहा है. इस बिल में कहा गया है कि नए कानून के तहत अब हिट एंड रन के आरोप में आरोपियों को 10 साल कि सजा दी जाएगी. जिसे लेकर पूरे देश में ट्रक चालकों की ओर से तथा अन्य चालको में भी विरोध देखा जा रहा. तो वही देश बहोत से कोनो में चालको ने रोड़ पर उतर कर इस कानून का विरोध किया.

यह भी पढ़ें:  प्रशासन ने दूर की हिट एंड रन कानून की विभिन्न भ्रांतियां, जिला कलेक्टर ने ली बैठक

Trending news