कांग्रेस की पहली सूची से पहले अशोक गहलोत को फिर याद आई बाड़ेबंदी, विधायकों के लिए कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1919362

कांग्रेस की पहली सूची से पहले अशोक गहलोत को फिर याद आई बाड़ेबंदी, विधायकों के लिए कही ये बड़ी बात

राजस्थान में कांग्रेस की पहली सूची जारी होने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर सरकार गिराने के लिए पैसे के लेन-देन का ज़िक्र छेड़ा. सीएम गहलोत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आरएसएस ने ही करप्शन की बात चलाई. गहलोत ने कहा कि अगर विधायक करप्ट होते. तो 10 करोड़ की पहल

कांग्रेस की पहली सूची से पहले अशोक गहलोत को फिर याद आई बाड़ेबंदी, विधायकों के लिए कही ये बड़ी बात

Ashok Gehlot: राजस्थान में कांग्रेस की पहली सूची जारी होने से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिर सरकार गिराने के लिए पैसे के लेन-देन का ज़िक्र छेड़ा. सीएम गहलोत ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आरएसएस ने ही करप्शन की बात चलाई. गहलोत ने कहा कि अगर विधायक करप्ट होते. तो 10 करोड़ की पहली किश्त दी थी. जिन्होंने ली होगी पहली किश्त उनको भी कोई नहीं पूछ रहा. कोई पूछता है क्या उनको? महाराष्ट्र में पैसे लिए होंगे, कर्नाटक में लिए होंगे. राजस्थान में किसी ने पैसे लिए होंगे. डेमोक्रेसी को बचाना है, तो कांग्रेस को लाना पड़ेगा. कांग्रेस ही इस देश में डेमोक्रेसी को बचा सकती है.

सीएम अशोक गहलोत का बयान. अगर जनता हमारे खिलाफ होती. तो आधे एमएलए निकल जाते. हमें जनादेश जनता ने दिया है. CM गहलोत ने कहा कि 10 करोड़ रुपए मिले. 10 करोड़ रुपए कौन छोड़ना चाहेगा. आरोप लगाना बहुत आसान है. आरोपों का लगाना अलग बात है. और उसे साबित करना अलग बात है. जब गवर्नर साब ने असेम्बली बुलाने की डेट दे दी तो रेट बढ़ती गई. 20-30 करोड़ तक बढ़ी रेट. लेकिन गुडविल कितनी बड़ी थी? 30 दिन तक होटल में रुकना बड़ी बात थी. पूरे राजस्थान की चर्चा इसीलिए लोग करते हैं कि राजस्थान में सरकार बच कैसे गई?

राजस्थान की कांग्रेस चर्चा में इसीलिए है. क्योंकि यहां सरकार बच गई. जितनी बार वो लोग  सरकार गिराने के षड़यन्त्र में आएंगे. आपके यहां का मन्त्री शेखावत भी शामिल था. धर्मेन्द्र प्रधान भी शामिल थे. प्रधानमन्त्री का कितना आशीर्वाद था या नहीं. इस बात का मुझे पता नहीं, इसलिए जनता तय कर चुकी है कि लाख कमी हममें होगी. टिकिटों में हो, या कैम्पेन में हो. जनता हमारा साथ देगी, हमें आशीर्वाद देगी.

लोग सोशल सिक्योरिटी की पेन्शन को भुल नहीं सकती. 25 लाख का बीमा बड़ी बात है. खरगे साब, राहुल गांधी इन बातों का ज़िक्र कर रहे हैं. हमारे बड़े नेता दावा कर रहे हैं. आखिर क्यों कर रहे हैं. जो हमारी योजनाएं चल रही हैं. पहले दिल्ली की सरकार उनको देशभर में लागू करे. चुनाव के बाद ये लोग चले जाएंगे.
 फिर नहीं मिलेंगे बीजेपी के ये नेता. तो फिर विकास के काम कौन करेगा. गायों पर वसुंधरा जी ने बमुश्किल 500 करोड़ खर्च किए. जबकि हमारी सरकार ने 3 हज़ार करोड़ खर्च किए.

बीजेपी वाले खाली गौभक्त वोटों के लिए बनते हैं. बीजेपी वाले केवल हिन्दुत्व की बातें करते हैं. क्या, हम हिन्दू नहीं हैं. जो काम मन्दिरों के लिए हम कर रहे हैं. उस पर बीजेपी जवाब दे. अब खाली ईडी, इन्कम टैक्स, सीबीआई इनके पास रह गई. खबरें भी ईडी की ही आ रही हैं. आज पहुंच चुकी, यहां छापा, वहां छापा.

सीएम ने कहा कि टिकिट में विनेबिलिटी देखी जाएगी. गहलोत बोले - सब विधायक करप्ट नहीं होते हैं. आज हमारे कामों की तारीफ़ हो रही है. वो किसने कराए हैं. आज हमने काम खूब किया है. सड़क, तहसील, नगरपालिका, बिजली, पानी सबमें काम हुआ. क्षेत्र की जनता से जुड़ाव विधायक का ही है. उसको आप कैसे हटाओगे.

ये भी पढ़िए

पथरी होने पर इस पौधे का पत्ता करेगा जादुई असर,बचेगा ऑपरेशन का खर्चा! 

जानिए, कितनी है पाकिस्तान के पीएम की सैलरी, मिलती हैं ये धाकड़ सुविधाएं

Trending news