प्रतापगढ़ः पुलिस की नींद में आया खलल! जैन समाज के रथ को रोका, विरोध में उतरे लोग
Advertisement

प्रतापगढ़ः पुलिस की नींद में आया खलल! जैन समाज के रथ को रोका, विरोध में उतरे लोग

Pratapgarh: पुलिस की नींद में आया खलल तो जैन समाज के रथ को थाने के बाहर रुकवा दिया जिसके बाद जैन समाज काफी आक्रोशित है. 

प्रतापगढ़ः पुलिस की नींद में आया खलल! जैन समाज के रथ को रोका, विरोध में उतरे लोग

Pratapgarh: प्रतापगढ़ जिले के धरियावद पुलिस का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है. शुक्रवार सुबह पुलिस थाने के बाहर से निकल रहे जैन समाज के रथ को रोक लिया. कड़ाके की ठंड के बीच करीबन 1 घंटे तक रथ को थाने के बाहर खड़ा रखा. गुस्साए समाज जनों ने रथ को रोके जाने पर थाने के बाहर विरोध भी जताया.

 बता दें कि मामला धरियावद नगर में जैन समाज के एक लाभार्थी के मकान मुहूर्त के दौरान जैन मंदिर से नवीन आवास पर भगवान का रथ ले जाने के दौरान हुआ.  रथ ले जाते समय  पुलिस की नींद में खलल होने का हवाला देते हुए रथ को रोक लिया. हालांकि पुलिस की ओर से रथ रोकने के मामले में अब तक कोई ठोस वजह नहीं बताई है. राथ के साथ चल रहे हैं बैंड बाजों को पुलिस ने थाना परिसर में खड़ा कर लिया. लोगों का विरोध देख पुलिस ने बैंड बाजा को फिर से छोड़ दिया.

इस मामले को लेकर जैन समाज में काफी रोष है. समाज की ओर से धरियावद थाने के सीआई को हटाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते हुए तहसीलदार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में बताया कि धरियावद के सीआई प्रदीप मेघवाल द्वारा बेंड को रुकवा कर थाने में बंद कर भक्तों को करीब 40 मिनट तक थाने के बाहर खड़े रखना बहुत ही शर्मनाक बात हैं.

 भगवान की यात्रा को इस तरह से रोकना साफ तौर पर व्यक्ति के व्यक्तित्व एवं दृष्टिकोण में मानसिकता को दर्शाता है. ज्ञापन में मांग करते हुए कहा कि ऐसे जातिवादी सोच रखने वाले सीआई को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जाए अन्यथा सर्व समाज इसका पुरजोर तरीके से विरोध कर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है. 

ज्ञापन में पुलिस पर आरोप लगाया है कि जैन समाज के आराध्य देव क्षेत्रपाल मंदिर से आभूषणों की चोरी के मामले में भी आज तक कोई कार्यवाही नहीं होना पुलिस की विफलता बयां करता है.

मामले को लेकर धरियावद विधायक नगराज मीणा ने धरियावद सीआई को हटाने को लेकर मुख्यमंत्री को लिखा पत्र भी लिखा हैं. विधायक ने लेटर में लिखा सीआई को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर की बात कई हैं. विधायक ने कहा सीआई ने समाज के निकल रहे रथ को रोक, अभद्रता वह धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की की कोशिश की हैं.

Reporter: Vivek Upadhyay

ये भी पढ़ें- Big accident in Bansur: बानसूर सड़क हादसे में चाचा, ताऊ समेत दो सगे भाइयों की मौत! शादी के लिए कपड़े खरीदकर आ रहा था परिवार

Trending news