Pratapgarh News: अभिभाषक संघ के पांच पदों पर हुए चुनाव, बलवंत बंजारा लगातार दूसरी बार हुए निर्वाचित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2002177

Pratapgarh News: अभिभाषक संघ के पांच पदों पर हुए चुनाव, बलवंत बंजारा लगातार दूसरी बार हुए निर्वाचित

Pratapgarh latest News: प्रतापगढ़ में अभिभाषक संघ के चुनाव में बलवंत बंजारा ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की. अभिभाषक संघ का चुनाव कुल पांच पदों पर किए गए थे. 

 

फाइल फोटो

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में जिला अभिभाषक संघ के पांच पदों के लिए हुए चुनाव में अध्यक्ष पद पर बलवंत बंजारा ने लगातार दूसरी बार जीत हासिल की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी गुणवंत शर्मा को 59 मतों से शिकस्त दी है. सुबह 11 बजे से पंच पदों के लिए मतदान शुरू हुआ था, जो कि दोपहर 3 बजे तक चला.

यह भी पढ़े: अभिभाषक संघ चुनाव का हुआ समापन, नीरज शर्मा ने अध्यक्ष पद पर मारी बाजी

अध्यक्ष पद पर चार उम्मीदवार मैदान में उतरे
आपको बता दें कि प्रतापगढ़ में अध्यक्ष पद के लिए चार उम्मीदवार मैदान में उतरे थे. कोषाध्यक्ष के पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है. निर्वाचित पदाधिकारीयों का वकीलों ने फूल और माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया और जीत की जम कर खुशी मनाई. 

बलवंत बंजारा को 111 मत मिले
निर्वाचन अधिकारी अशोक राठौड़ ने बताया कि 2024 के लिए जिला अभिभाषक संघ की कार्यकारिणी के लिए आज मतदान हुआ. जिसमें अध्यक्ष पद पर बलवंत बंजारा को 111 मत मिले. अध्यक्ष पद के लिए चार उम्मीदवार मैदान में थे. बंजारा के निकटतम प्रतिद्वंदी गुणवंत शर्मा को 52 मत हासिल हुए और बंजारा को 59 मतों से विजयी घोषित किया गया. 

यह भी पढ़े: बार एसोसिएशन के चुनाव हुए सम्पन्न, शिवेंद्र तिवाड़ी बने जिलाध्यक्ष

जितेंद्र राठौर को 16 मतों से हराया
इसके साथ ही उपाध्यक्ष पद पर दिनेश तेलकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जितेंद्र राठौर को 16 मतों से हराया. सचिव पद पर मुरलीधर चौधरी ने 23 मतों के अंतर से त्रिभुवन सुथार को शिकस्त दी. तो सह सचिव पद पर अजय कजानी 89 मतों के अंतर से जीत हासिल कर उन्होंने प्रकाश मीणा को शिकस्त दी. कोषाध्यक्ष पद पर सुरेंद्रसिंह आंजना का पहले ही निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है.

वकीलों द्वारा फूलमालाएं पहनाकर अभिनंदन किया गया
वहीं पुस्तकालय सचिव पद पर संजय शर्मा द्वितीय ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जितेंद्र निनामा को 68 मतों के अंतर से शिकस्त दी. जीतने वाले पदाधिकारीयों का वकीलों द्वारा फूलमालाएं पहनाकर अभिनंदन किया गया. चुनाव की शुरुआत सुबह 11 बजे से पंच पदों के लिए मतदान शुरू हुआ था. जो कि दोपहर 3 बजे तक चला. मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद मतगणना और परिणाम की घोषणा की गई. मतदान में लगभग 250 वकीलों ने भाग लिया था. इसके साथ ही अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में दो मत खारिज किए गए. 

यह भी पढ़े: कोहरे की आगोश में लिपटा पूरा राजस्थान, तस्वीरें देख ठिठुरने को हो जाएंगे मजबूर

Trending news