Rajsamand: राजनगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1961406

Rajsamand: राजनगर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों किया गिरफ्तार

Rajsamand news: राजसमंद की राजनगर थाना पुलिस की कार्रवाई,85 लाख रूपये की धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई,पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को दबोचा.

police action

Rajsamand news: राजसमंद की राजनगर थाना पुलिस की कार्रवाई,85 लाख रूपये की धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई,पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को दबोचा,राजस्व रिकॉर्ड में नामान्तरण परिवर्तन नहीं होने का उठाया फायदा,इसके बाद आरो​पित ने अपने हिस्से की भूमि का दोबारा किया सौदा,राजनगर थानाधिकारी लीलाधर मालवीय के नेतृत्व में टीम ने की कार्रवाई.

भूमि का दोबारा सौदा करने का मामला 
राजसमंद की राजनगर थाना पुलिस ने लगभग 85 लाख रूपये की धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने राजस्व रिकॉर्ड में नामान्तरण परिवर्तन नहीं होने का फायदा उठाया और अपने हिस्से की भूमि का दोबारा सौदा कर दिया. इस मामले में पीड़ित ने राजनगर थाने में मामला दर्ज करवाया था. जिसके बाद थानाधिकारी लीलाधर मालवीय के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन करते हुए मुख्य आरोपी सहित तीन आरोपियों को ​गिरफ्तार किया गया है.

जस्व रिकॉर्ड मे नाम नहीं से किया घपला 
 कार्रवाई को लेकर पुलिस ने बताया कि आराजी नम्बर 907 में विपक्षी मोहनलाल जटिया का हिस्सा आबादी में परिवर्तन कराने के बाद वर्ष 1994 को चतरलाल पंचोली को विकय कर दिया था. लेकिन राजस्व रिकॉर्ड मे इन्द्राज नहीं होने से मोहनलाल का नाम राजस्व रिकॉर्ड यथावत बना रहने से उसी भूमि को वर्ष 2008 में आरोपी मोहनलाल ने रमेश चन्द्र पहाडिया को विक्रय कर प्रतिफल प्राप्त कर लिया. 

85 लाख रूपये हड़प कर धोखाधड़ी 
रमेशचन्द्र को उक्त जमीन के विक्रय की जानकारी होने के बाद भी आबादी में परिवर्तित करा भूखण्ड के पट्टे प्राप्त कर भूखण्डधारियो को भूखण्ड प्रार्थी मोहनलाल जाट व अन्य पीड़ितों को भूखण्ड के प्लॉट देकर करीबन 85 लाख रूपये हड़प कर धोखाधड़ी करना सामने आया है.

इसे भी पढ़ें:  निर्दलीय प्रत्याशी राजेंद्र भांबू का प्रचार अभियान जारी, लोगों ने किया गर्मजोशी से स्वागत

Trending news