मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम: राजसमंद में प्रत्येक गांव से मिट्टी को किया गया एकत्रित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1821700

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम: राजसमंद में प्रत्येक गांव से मिट्टी को किया गया एकत्रित

राजसमंद न्यूज: मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत जीरण के प्रत्येक गांव से मिट्टी को एकत्रित किया गया है. सभी गांवों से कलश में मिट्टी लेकर महिलाएं  ग्राम पंचायत मुख्यालय पहुंची.

मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम: राजसमंद में प्रत्येक गांव से मिट्टी को किया गया एकत्रित

भीम, राजसमंद न्यूज: मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत जीरण में सरपंच चन्द्रभान सिंह चुण्डावत के नेतृत्व में विभिन्न राजस्व गांवों से मिट्टी को एकत्रित करके कलश यात्रा के रूप में ग्राम पंचायत मुख्यालय लाया गया.

कगीत गाकर नाचते हुए कलश यात्रा में लिया भाग

जहां महिलाओं ने लोकगीत गाकर नाचते हुए कलश यात्रा में भाग लिया .पंचायत मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सरपंच चंद्रभान सिंह चुण्डावत ने बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव में देश के वीरों को नमन एवं उनका सम्मान करने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में ग्रामवासियों को भावनात्मक रूप से जुड़ने का माहौल प्रदान कर रहा है.

वीर सेनानियों की याद में देशभर में कार्यक्रम आयोजित 

साथ ही बताया की इस अभियान के तहत वीर सेनानियों की याद में देशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. साथ ही प्रत्येक ग्राम पंचायतों में वीर सेनानियों की याद में एक स्मारक का निर्माण होगा, जिसे ''शिलाफलकम्'' नाम दिया गया है. इस पर उस क्षेत्र के सभी सेनानियों के नाम दर्ज किए जाएंगे .

बता दें कि महिलाओं ने लोकगीत गाकर नाचते हुए कलश यात्रा में भाग लिया .पंचायत मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सरपंच चंद्रभान सिंह ने जानकारी दी कि आज़ादी के अमृत महोत्सव में देश के वीरो को नमन एवं उनका सम्मान करने के लिए आयोजित  कार्यक्रम में ग्रामवासियों को भावनात्मक रूप से जुड़ने का माहौल प्रदान कर रहा है. बता दें कि 15 अगस्त नजदीक है, ऐसे में जगह-जगह देशभक्ति को लेकर कार्यक्रम हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें

वो 10 चीजें जो राजस्थान को बनाती हैं दूसरे से अलग

क्या बीयर या वोदका पीने से घट जाएगा स्पर्म काउंट, जानिए जवाब

एक कप गुड़ की चाय और बढ़ते वजन के साथ इन रोगों को कहिए बाय-बाय

जानिए स्मार्टफोन योजना में कौनसी कंपनी के मिल रहे फ्री मोबाइल, 6 हजार से ज्यादा का होगा फायदा

Trending news