राजसमंद न्यायाधीश अचानक पहुंचे विशेष आवासीय विद्यालय, खाना देख दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1815947

राजसमंद न्यायाधीश अचानक पहुंचे विशेष आवासीय विद्यालय, खाना देख दिए ये निर्देश

राजसमंद अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने श्री द्वारकेश अक्षम सेवा संस्थान द्वारा संचालित जागृति विशेष आवासीय विद्यालय, राजसमंद का औचक निरीक्षण किया. न्यायाधीश वैष्णव ने औचक निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओं एवं शिक्षा के स्तर की जांच की.

राजसमंद न्यायाधीश अचानक पहुंचे विशेष आवासीय विद्यालय, खाना देख दिए ये निर्देश

Rajsamand News : राजसमंद अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने श्री द्वारकेश अक्षम सेवा संस्थान द्वारा संचालित जागृति विशेष आवासीय विद्यालय, राजसमंद का औचक निरीक्षण किया. न्यायाधीश वैष्णव ने औचक निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओं एवं शिक्षा के स्तर की जांच की. निरीक्षण के दौरान भोजन की गुणवता की भी जांच की गई. निरीक्षण के वक्त पाया गया कि तय मीनू के अनुसार भोजन उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा. विद्यालय परिसर में सफाई व्यवस्था में सुधार के निर्देष प्रदान किए गए. विधार्थियों को आई फ्लू से बचाव व विधिक प्रावधानों की जानकारी भी प्रदान की गई.

विद्यालय प्रभारी से विद्यालय में अध्ययनरत विषेष योग्यजन विधार्थियों व अध्यापक के यूडीआईडी कार्ड व निशक्तता प्रमाण-पत्र की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की गई. इनकी विस्तृत सूचना प्राधिकरण को उपलब्ध करवाने के निर्देश प्रदान किये गये. तो वहीं निरीक्षण के दौरान बालक अध्ययनरत पाये गये. विद्यालय प्रभारी ने बताया कि विद्यालय के हॉस्टल की 25 की क्षमता है और वर्तमान में 27 बालक आवासरत हैं. भोजन परोसने के बर्तन साफ-सुथरे मिले. बालकों को नियमति मासिक चिकित्सक द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. निरीक्षण के समय विद्य़ालय की प्रधानाचार्य अनिता उपस्थित मिली और निरीक्षण में सहयोग किया.

तो वहीं इसके पश्चात अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश मनीष कुमार वैष्णव ने पीपरडा राजकीय नर्सरी में विधिक जागरूकता शिविर में शिरकत की. शिविर में उपस्थित आमजन व राजीविका मिशन के तहत कार्यरत महिलों एवं पुरूषों को पौधों के संरक्षण एवं सुरक्षा हेतु जानकारी दी गई और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्धारा विशेष योग्यजनों के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के बारे में जानकारी देते हुए ऐसे व्यक्ति की पहचान सूनिश्चित करने के लिए उसकी सूचना जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, राजसमन्द की हेल्पलाईन 8306002135 पर सूचित करने के लिए अपील की गई.

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान में 12वीं पास के लिए निकली है बंपर वैकेंसी, जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई

बीयर वेज है या नॉनवेज, कन्फ्यूजन है? यहां जानिए सवाल का क्या है जवाब

Trending news