Rajasthan News: जालौर के युवक की चीन में हत्या, परिजन सरकार से पार्थिव शव लाने की कर रहे मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2312611

Rajasthan News: जालौर के युवक की चीन में हत्या, परिजन सरकार से पार्थिव शव लाने की कर रहे मांग

Rajasthan News: राजस्थान के युवक की विदेश में हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि व्यापारी का अपहरण करने के बाद परिवार से फिरौती की मांग की जा रही थी. आपको बता दें कि युवक सतीश कुमार माली मोबाईल एसेसरीज बिजनेस के लिए चाइना गया था. जहां उसकी हत्या हो गई.

 

Jalore News

Rajasthan News: राजस्थान के युवक की विदेश में हत्या का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि व्यापारी का अपहरण करने के बाद परिवार से फिरौती की मांग की जा रही थी. आपको बता दें कि युवक मोबाईल एसेसरीज बिजनेस के लिए चाइना गया था. दरअसल पूरा मामला जालौर जिले के भीनमाल का है, जहां एक व्यापारी सतीश कुमार माली की चीन में हत्या हो गई है. भीनमाल के पास भीम जी का बेरा निवासी सतीश मोबाईल का बिजनेस करता था. बताया जा रहा है कि सतीश व्यापार के सिलसिले में चीन जाता रहता था. दो महीने पहले 14 अप्रैल को भी सतीश चीन गया था. 

चीन के गैंझोउ शहर में वह अपने व्यापार संबंधित आइटम खरीद रहा था. व्यापार के सिलसिले में ही कुछ दिन वहीं रुका रहा. इसके बाद चीन के गौंझाउ शहर में ही कुछ बदमाशों ने सतीश कुमार का अपहरण कर लिया. बुधवार 26 जून को पता चला कि अपहरणकर्ताओं ने सतीश की हत्या कर दी है. भीनमाल में रहने वाला सतीश का इसी 21 जून को चीन में कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया और परिवार से वाट्सऐप कॉल के जरिए 1 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी. पैसे मुंबई में हवाला के जरिए एक व्यापारी को देने के लिए कहा गया. इसके बाद सतीश का मोबाईल बंद हो गया. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: PM मोदी की तर्ज पर चल पड़े CM भजनलाल शर्मा

आखिरी बार मंगलवार 25 जून को फिर से थोड़ी बात हुई और उसके बाद फिर से संपर्क टूट गया. 26 जून को सतीश के परिवार वालों के पास एंबेसी से कॉल आया कि एक डेड बॉडी मिली है. यह सतीश की हो सकती है. इसके बाद सतीश के परिवार में कोहराम मच गया. पीड़ित परिवार सांसद लुंबाराम चौधरी से मिला और अपने बेटे के शव को भारत लाने की गुहार लगाई. जिस पर सांसद चौधरी ने तत्परता दिखाते हुए पीड़ित परिवार के साथ विदेश मंत्रालय पहुंचकर केंद्रीय राज्यमंत्री कीर्ति वर्धन सिंह से मुलाकात की और मंत्री ने हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिलाया. 

सांसद लुंबाराम चौधरी ने घटना के बारे में विदेश मंत्री को पूरी जानकारी दी. साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री से आग्रह किया कि सतीश के शव को जल्द से जल्द भारत लाए जाने में मदद करें. चीन स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क करके शव को भारत लाया जाए, ताकि परिवार के लोग हिंदू धर्म के रीति रिवाज के तहत अंतिम संस्कार कर सके. इस पत्र के साथ सतीश के पासपोर्ट की फोटो और अन्य दस्तावेज भी प्रेषित किए गए है. 

यह भी पढ़ें- Dungarpur News: 3 बच्चों के सिर से उठा मां का साया

मृतक सतीश के पिता नरसाराम माली का कहना है कि 21 जून को कॉल करके बेटे के अपहरण की सूचना मिली. साथ ही बेटे के किडनैपर द्वारा फिरौती की मांग की गई. आगे नरसा राम का कहना है कि 21 जून से लेकर 25 जून तक वह किडनैपर्स के ही कब्जे में था. इस दौरान किडनैपर्स ने सतीश को खूब टॉर्चर करते हुए प्रताड़ित किया होगा. पिता का कहना है कि नरेश की मोबाईल व्यापार से घर चला रहा था. 

अब परिवार से एक नौजवान बेटा भी चला गया और आर्थिक हालात भी बिगड़ गई. इधर अभी तक सतीश के परिवार को वीजा नहीं मिल पाया है, जिससे वे सतीश का शव भारत नहीं ला पा रहे हैं. परिजनों ने बताया कि सतीश का शव लाने के लिए उसके रिश्तेदार दिल्ली गए हैं. लेकिन उन्हें वीज़ा नहीं मिल रहा है. परिवार ने सरकार से सतीश के भाई को जल्द से जल्द वीज़ा दिलाने और सतीश के शव को भारत लाने की अपील की है. परिवार ने किडनैपर और उनके साथ मिले मुंबई के हवाला व्यापारी के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है. 

यह भी पढ़ें- Bhilwara News: भीलवाड़ा पुलिस टीम ने मॉक ड्रिल कर डी-मार्ट की परखी सुरक्षा व्यवस्था

वहीं सतीश कुमार के अपहरण और हत्या में चीन के साथ-साथ कुछ भारतीय लोगों की मिलीभगत की शंका है. घटना की सूचना के बाद घर पर मातम छाया हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक बिजनेस पार्टनर वाइजन चीन के गुआंगजो शहर का व्यापारी वाइजन जिसने सतीश को चीन बुलाया था. तो वहीं सतीश का बिजनेस पार्टनर केविन जिस पर उसके घरवालों ने किडनैपिंग और मर्डर का शक जताया है. ऐसे में अब भारत सरकार से परिजन बेटे सतीश का पार्थिव शव भारत लाने की मांग कर रहे हैं.

Trending news